Move to Jagran APP

धर्मशाला में पुलिस कर्मियों के साथ युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की धक्कामुक्की, यदोपति ठाकुर घायल

Himachal Vidhansabha Winter Session बढ़ती महंगाई बेरोजगारी भ्रष्टाचार आउटसोर्स कर्मियों के लिए स्थायी नीति करूणामूलक आश्रितों को नौकरी की मांग को लेकर युवा कांग्रेस ने धर्मशाला में रैली निकाली। रैली निकालने का उद्देश्य युवा कांग्रेस का विधानसभा का घेराव था।

By Virender KumarEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 08:07 PM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 08:07 PM (IST)
धर्मशाला में पुलिस कर्मियों के साथ युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की धक्कामुक्की, यदोपति ठाकुर घायल
धर्मशाला में पुलिस कर्मियों के साथ धक्कामुक्की करते युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता। जागरण

धर्मशाला, संवाद सहयोगी। Himachal Vidhansabha Winter Session, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, आउटसोर्स कर्मियों के लिए स्थायी नीति, करूणामूलक आश्रितों को नौकरी की मांग को लेकर युवा कांग्रेस ने धर्मशाला में रैली निकाली। रैली निकालने का उद्देश्य युवा कांग्रेस का विधानसभा का घेराव था और इसके लिए उन्होंने भरपूर प्रयास भी किया, लेकिन पुलिस कर्मियों के साथ हुई धक्कामुक्की में युवा कांग्रेस के पदाधिकारी यदोपति ठाकुर घायल हो गए, जिन्हें एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा अन्य कार्यकर्ताओं सहित कुछ पुलिस कर्मियों को चोटें आईं।

loksabha election banner

हालांकि इस धक्कामुक्की में युवा कांग्रेस के कुछ पदाधिकारियों ने पुलिस का पहला सुरक्षा घेरा तोड़ दिया, लेकिन दूसरे सुरक्षा घेरे को पुलिस जवानों ने तोडऩे नहीं दिया। इस दौरान युवा कांग्रेस के पदाधिकारी धरने पर बैठ गए। इस दौरान करीब एक घंटे तक युवा कांग्रेस के पदाधिकारी डटे रहे। इस बीच सदन से उठकर कांग्रेस के विधायकों ने भी अपने-अपने क्षेत्र से आए हुए युवाओं के समर्थन के लिए आगे बढ़कर जोरावर स्टेडियम पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने किसी भी कार्यकर्ता को अंदर नहीं आने दिया और सुरक्षा घेरा और भी ज्यादा कड़ा कर दिया। हालांकि इस बीच उत्साह और जोश से भरे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की चौकसी में सेंध लगाने की भरपूर कोशिश की। करीब दो बजे युवा कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता रैली निकालते हुए जोरावर स्टेडियम पहुंचे।

मामले की हो निष्पक्ष जांच : अग्निहोत्री

इस बीच मीडिया से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि युवा कांग्रेस अपने मुद्दों को लेकर सरकार का घेराव करने जा रही थी, लेकिन उन्हें बीच में ही रोका जा रहा है, वे युवा कांग्रेस की मांगों का समर्थन करते हैं, तो वहीं शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य ने भी युवा कांग्रेस के इस आंदोलन का समर्थन किया। मुकेश अग्निहोत्री ने सदन में भी मांग यह उठाई कि इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए क्योंकि अपनी बात को उठाने वाले युवा पीढ़ी के युवाओं के साथ क्यों मारपीट की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.