Move to Jagran APP

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष के सामने यदोपति ठाकुर व रंगीला राम के समर्थकों की नारेबाजी, राठौर ने सिखाया सबक

Himachal Congress Dispute हिमाचल कांग्रेस अध्‍यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सरकाघाट में गुटबाजी में बंटी ब्लॉक कांग्रेस के नेताओं को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा गुटबाजी से ही हम सीट हारे और आज भी नेताओं ने सबक नहीं लिया है। मुझे गुटों में बंटी कांग्रेस नहीं चाहिए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 02:56 PM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 03:02 PM (IST)
कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष के सामने यदोपति ठाकुर व रंगीला राम के समर्थकों की नारेबाजी, राठौर ने सिखाया सबक
हिमाचल कांग्रेस अध्‍यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सरकाघाट में गुटबाजी में बंटी ब्लॉक कांग्रेस के नेताओं को जमकर फटकार लगाई।

सरकाघाट, संवाद सहयोगी। Himachal Congress Dispute, हिमाचल कांग्रेस अध्‍यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सरकाघाट में गुटबाजी में बंटी ब्लॉक कांग्रेस के नेताओं को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा गुटबाजी से ही हम सीट हारे और आज भी नेताओं ने सबक नहीं लिया है। मुझे गुटों में बंटी कांग्रेस नहीं चाहिए। कुलदीप राठौर सरकाघाट में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे थे। रविवार को सरकाघाट में आयोजित कार्यक्रम में मंच पर पहुंचते ही पूर्व मंत्री रंगीला राम राव और प्रदेश युकां के कार्यवाहक अध्यक्ष यदुपति ठाकुर के समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इससे माहौल गरम हो गया। हालात को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने माइक संभाला और दोनों पक्षों के युवाओं को नारेबाजी बंद करने का आदेश दिया।

loksabha election banner

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा वे यहां किसी भी पार्टी नेता की ताकत देखने नहीं आए हैं सभी को एकजुट करने आया हैं। आपसी फूट के कारण ही गत 15 वर्षों से सरकाघाट में भाजपा जीत रही है। इसके लिए जिम्मेदार यहां के नेता और उनकी आपसी फूट है। इस हालात में तो अगले 15 साल तक कांग्रेस यहां नहीं जीत पाएगी। टिकट के लिए अभी मत लड़ों, टिकट का क्या करोगे जहां आप जीतोगे ही नहीं।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेता नरेंद्र मोदी कांग्रेस पार्टी के नेताओं को मनमाने ढंग से प्रताडि़त कर रहे हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने चुपी ओढ़ रखी है। विकास ठप है, कोरोना मेंहालात बदतर हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार की गलत नीतियों को जन जन तक पहुंचाएं न की अपनी लड़ाई में उलझे रहें। इस मौके पर जिला अध्यक्ष प्रकाश चौधरी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष रिंकू चंदेल, लोकसभा प्रत्याशी रहे आश्रय शर्मा, सचिव चेतराम, ब्लॉक अध्यक्ष सचिन वर्मा आदि मौजूद रहे।

तीन गुटों में बंटी है सरकाघाट कांग्रेस

बता दें कि तीन गुटों में विभाजित ब्लॉक कांग्रेस की गुटबजी किसी से भी छिपी नहीं रही। एक तरफ रंगीलाराम राव के समर्थकों का भारी जमावड़ा था तो दूसरी ओर यदोपति ओर पूर्व में रहे पार्टी प्रत्याशी पवन ठाकुर के कार्यकर्ताओं ने भी अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। इससे प्रदेश अध्यक्ष खफा हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.