Move to Jagran APP

वीरभद्र सिंह की फोटो बिना लगे होर्डिंग्स फाड़ने का विवाद बढ़ा, जीएस बाली दिल्ली रवाना

Himachal Congress Hoardings Dispute पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर शिमला में पार्टी के होर्डिंग्स फाडऩे का मामला तूल पकड़ गया है। इस विवाद के बीच पूर्व मंत्री व पार्टी के कोरोना राहत कमेटी के प्रभारी जीएस बाली दिल्ली रवाना हो गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 11:50 AM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 11:50 AM (IST)
वीरभद्र सिंह की फोटो बिना लगे होर्डिंग्स फाड़ने का विवाद बढ़ा, जीएस बाली दिल्ली रवाना
पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर शिमला में पार्टी के होर्डिंग्स फाडऩे का मामला तूल पकड़ गया है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Congress Hoardings Dispute, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर शिमला में पार्टी के होर्डिंग्स फाडऩे का मामला तूल पकड़ गया है। इस विवाद के बीच पूर्व मंत्री व पार्टी के कोरोना राहत कमेटी के प्रभारी जीएस बाली दिल्ली रवाना हो गए हैं। हालांकि उनके स्वजन का कहना है कि स्वास्थ्य कारणों के कारण वह दिल्ली गए हैं। दिल्ली दौरे के दौरान उनका पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलने का भी कार्यक्रम है। उनके दिल्ली जाने को लेकर सोमवार को राजनीतिक गलियारों में खासी चर्चा रही। कोरोना राहत कमेटी ने प्रदेश में अब तक क्या कार्य किए हैं, कितने लोगों तक राशन पहुंचाया जा चुका है। इसकी पूरी रिपोर्ट हाईकमान को देंगे।

loksabha election banner

होर्डिंग्स विवाद से भी हाईकमान को अवगत करवाएंगे। बताया जा रहा है कि प्रदेश में कांग्रेस ने जो होर्डिंग्स लगाए थे उनकी बाकायदा हाईकमान से अनुमति ली थी। पहले शिमला उसके बाद कांगड़ा जिला में होर्डिंग्स फाडऩे व शिमला में एक होर्डिंग पर स्याही पोतने पर पार्टी हाईकमान ने भी संज्ञान लिया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को निर्देश दिए हैं कि इस मामले में सख्त कार्रवाई करें, ताकि अनुशासनहीनता करने वालों को कड़ा सबक मिल सके।

कोरोना राहत कमेटी का प्रभारी जीएस बाली को बनाया गया है। कांग्रेस ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर प्रदेशभर में राहत अभियान शुरू किया था। इसी दौरान शिमला में कांग्रेस मुख्यालय में लगे होर्डिंग को पार्टी कार्यकर्ताओं ने फाड़ दिया था, जिन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है। होर्डिंग में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की फोटो नहीं होने पर ये नाराज थे। इसके बाद कांगड़ा में भी होर्डिंग फाड़ा गया था।

पुराना होर्डिंग हटाया, नए में वीरभद्र की भी फोटो

पार्टी हाईकमान की तल्खी के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने विवाद खत्म करने की पहल की है। पार्टी ने विवाद बढ़ाने की बजाये डैमेज कंट्रोल की पहल की। पार्टी ने शिमला के उपनगर संजौली में उस होॄडग को हटा दिया है, जिसमें पूर्व मंत्री जीएस बाली की फोटो पर स्याही पोती गई थी। पार्टी ने सोमवार देर शाम नया होॄडग लगा दिया है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह की फोटो भी लगाई गई है। कुलदीप राठौर ने रविवार को इसके आदेश दिए थे। मंगलवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में भी नया होॄडग लगा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.