Move to Jagran APP

INDvsSA: बारिश ने मायूस लौटाए क्रिकेट प्रेमी, स्‍टेडियम में 30 फीसद भी नहीं भरी कुर्सियां

India vs S Africa भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच वीरवार को होने वाले वनडे सीरीज के पहले मैच में बारिश ने खलल डाल दिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 08:31 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 04:45 PM (IST)
INDvsSA: बारिश ने मायूस लौटाए क्रिकेट प्रेमी, स्‍टेडियम में 30 फीसद भी नहीं भरी कुर्सियां
INDvsSA: बारिश ने मायूस लौटाए क्रिकेट प्रेमी, स्‍टेडियम में 30 फीसद भी नहीं भरी कुर्सियां

धर्मशाला, जेएनएन। भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच वीरवार को होने वाले वनडे सीरीज के पहले मैच पर बारिश ने खलल डाल दिया। दोपहर सवा एक बजे टॉस से ठीक पहले धर्मशाला में बारिश शुरू हो गई है। दर्शकों ने बारिश शुरू होते ही छाते खोल लिए। काफी देर तक दर्शक ठंड में ठिठुरते रहे व बारिश थमने का इंतजार करते रहे। लेकिन बारिश न थमने पर अधिकतर दर्शकों ने दोपहर बाद वापसी का रुख कर लिया। मौसम विभाग ने वीरवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। सुबह जरूर कुछ देर के लिए धूप खिली, लेकिन फ‍िर से बादलों ने डेरा डाल लिया व बारिश का दौर देर शाम तक नहीं थमा।

loksabha election banner

70 फीसद स्‍टेडियम खाली

धर्मशाला में मैच पर बारिश का असर साफ देखने को मिला। मैच 1:30 बजे शुरू होना था, जबकि बारिश के कारण ढाई बजे तक टॉस भी नहीं हो पाया। वहीं स्टेडियम में दर्शकों की संख्या में भी बहुत ही कम रही। ढाई बजे तक 70 फीसद स्टेडियम खाली था।

दोपहर तक मौसम साफ रहा, लेकिन मैच शुरू होने से ठीक पहले बारिश ने खलल डाल दिया। ग्राउंड स्टाफ का दावा था कि उन्होंने मैदान को सूखा रखने के लिए पूरे प्रबंध किए हैं। अगर दोपहर 12 बजे तक बारिश रुक जाए तो भी मैच संभव है। लेकिन सुबह से दोपहर तक मौसम साफ रहा पर मैच से ठीक पहले शुरू हुई बारिश ने आयोजकों की परेशानी बढ़ा दी।

इस मैच में जीत के लिए भारतीय टीम ने गेंदबाजी को आधार बनाया है। इसी के दम पर टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज अपने नाम करना चाहती है। हालांकि टीम मुख्य रूप से टी-20 विश्व कप पर फोकस कर रही है और इसके लिए लंबे समय से प्रयोग जारी हैं। यह बात तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी स्पष्ट की है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराकर धर्मशाला पहुंची कप्तान क्विंटन डी कॉक की टीम बल्लेबाजी के मध्यक्रम पर ध्यान दे रही है।

कोहली, राहुल व पांड्या ने नहीं किया अभ्यास

भारतीय टीम ने सुबह के सत्र में अभ्यास किया। इस दौरान कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल व हार्दिक पांड्या शामिल नहीं हुए। वार्मअप में फील्डिंग की ओर सभी का ध्यान रहा। नेट प्रैक्टिस के दौरान शिखर धवन, श्रेयस अय्यर व पृथ्वी शॉ ने करीब आधा घंटा अभ्यास किया। पृथ्वी शॉ ने मिश्रित गेंदबाजी पर खेलते हुए भुवनेश्वर, जसप्रीत बुमराह व एचपीसीए (हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन) के खिलाडिय़ों की गेंदबाजी का सामना किया। वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव व रवींद्र जडेजा ने नेट बदल-बदलकर गेंदबाजी का अभ्यास किया।

बाउंसर से पार करने के लिए धवन व अय्यर का ध्यान

टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन व मध्यक्रम के श्रेयस अय्यर बाउंसर से पार पाने की ओर ध्यान दे रहे हैं। दोनों ने अधिकतर समय बाउंसर खेलने का अभ्यास किया।

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने मध्यक्रम पर दिया जोर

दूसरे सत्र में अभ्यास करने पहुंची दक्षिण अफ्रीकी टीम ने बल्लेबाजी के मध्यक्रम पर फोकस किया। वार्मअप के बाद डेविड मिलर, तेंबा बाबुमा व हेनरिक क्लासेन ने लंबे समय तक बल्लेबाजी की। इसके बाद बारिश के चलते टीम को अभ्यास के लिए इनडोर का रुख करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.