Move to Jagran APP

पानी की रोज की किल्‍लत से परेशान ग्रामीणों ने आइपीएच विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा

People protest for water इच्छी कंडरेड और झिकली इच्छी के लोगों ने मस्तपुर के मैदान में बुधवार को आइपीएच विभाग के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया।

By Edited By: Published: Wed, 08 May 2019 07:03 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 09:39 AM (IST)
पानी की रोज की किल्‍लत से परेशान ग्रामीणों ने आइपीएच विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा
पानी की रोज की किल्‍लत से परेशान ग्रामीणों ने आइपीएच विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा

गगल, जेएनएन। एक तो गर्मी ऊपर से पानी की परेशानी। हर रोज बिगड़ रहे हालात से नाराज इच्छी, कंडरेड और झिकली इच्छी के लोगों ने मस्तपुर के मैदान में बुधवार को आइपीएच विभाग के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं लोगों ने दो टूक कहा कि अगर उनकी समस्या का स्थायी समाधान नहीं हुआ तो वह रास्ता रोको अभियान के साथ साथ अनिश्‍‍िचतकालीन आंदोलन पर चले जाएंगे।

loksabha election banner

उधर, पंचायत प्रधान कृष्ण कुमार ने बताया कि पिछले लंबे समय से ग्रामीणों को पानी उपलब्ध करवाने वाली ट्यूबवेल की मोटर अकसर खराब रहती है और कई-कई दिन पानी नहीं आता, जिसके चलते दो गांवों के हजारों ग्रामीणों को पानी की कमी से जूझना पड़ता है। गुस्साए लोगों ने कहा कि इंसानों के साथ-साथ मवेशियों को भी पीने के पानी के लाले हैं। इस दौरान ग्रामीणों ने मांग की है कि इस जर्जर मोटर की जगह नई मोटर लगाई जाए तथा आपातकालीन स्थिति के लिए एक अतिरिक्त मोटर का भी प्रावधान किया जाए, ताकि ग्रामीणों की गंभीर समस्या का स्थायी समाधान हो सके।

ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि इस समस्या का स्थायी समाधान नहीं हुआ तो वह रास्ता रोको आंदोलन और अनिश्चितकालीन आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे। आइपीएच विभाग के कनिष्ठ अभियंता संजीव कुमार ने बताया कि फिलहाल समस्या का समाधान कर दिया गया है। पुरानी मोटर को रिपेयर करवाकर पानी की सप्लाई बहाल कर दी जाएगी तथा इसके स्थायी समाधान के लिए उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.