Move to Jagran APP

अनुसूचित जाति की महिला के शव का अंतिम संस्कार रोकने पर राज्‍यपाल ने लिया संज्ञान, एफआइआर

Villager stop cremation of Shedule cast women सार्वजनिक श्मशानघाट पर अनुसूचित जाति की महिला के शव का अंतिम संस्कार न करने देने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 12:42 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 12:48 PM (IST)
अनुसूचित जाति की महिला के शव का अंतिम संस्कार रोकने पर राज्‍यपाल ने लिया संज्ञान, एफआइआर
अनुसूचित जाति की महिला के शव का अंतिम संस्कार रोकने पर राज्‍यपाल ने लिया संज्ञान, एफआइआर

कुल्लू, जेएनएन। जिला कुल्लू के नग्गर में अनुसूचित जाति की महिला के शव को न जलाने देने के मामले में राज्यपाल के आदेश के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। मनाली उपमंडल के तहत हुंरग पंचायत के धारा गांव में सार्वजनिक श्मशानघाट पर अनुसूचित जाति की महिला के शव का अंतिम संस्कार न करने देने के मामले में पुलिस ने रविवार को मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ के बाद एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

तीन दिन पूर्व धारा गांव में महिला की मौत के बाद ग्रामीणों ने अनुसूचित जाति के लोगों को देवी-देवताओं के प्रकोप का हवाला देकर शव को श्मशानघाट में नहीं जलाने दिया था। इस मामले को लेकर दोनों पक्षों में काफी मन मुटाव चला रहा। मामला राज्यपाल तक जा पहुंचा है और राज्यपाल से आदेश मिलने के बाद पुलिस ने भी अपनी कार्रवाई तेज कर दी है।

विरोध में समाजसेवी ने शुरू किया अनशन

कुल्लू में सवर्ण जाति के लोगों द्वारा दलित महिला के शव को श्मशानघाट में न जलाने देने के मामले में समाजसेवी रवि कुमार अनशन पर बैठे गए हैं। शिमला स्थित बाबा साहिब भीम आंबेडकर की मूर्ति के नीचे रविवार शाम से अनशन पर बैठे रवि कुमार का कहना है जिला कुल्लू में इस तरह की घटनाएं अधिक देखने को मिल रही हैं। जब तक इस तरह के मामलों में संलिप्त लोगों को सजा नहीं दी जाती तब तक अनशन जारी रहेगा।

इस मामले को लेकर एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्रवाई जारी है। -शालिनी अग्निहोत्री, एसपी कुल्लू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.