Move to Jagran APP

शहरी विकास मंत्री ने 50 बेटियों को भेंट की दस-दस हजार की एफडी

शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने बेटी है अनमोल के अंतर्गत शहरी विकास मंत्री ने 50 बेटियों को दस-दस हजार रुपये की एफडी भेंट की।

By Munish DixitEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 04:14 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 04:14 PM (IST)
शहरी विकास मंत्री ने 50 बेटियों को भेंट की दस-दस हजार की एफडी
शहरी विकास मंत्री ने 50 बेटियों को भेंट की दस-दस हजार की एफडी

जेएनएन, शाहपुर। सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण के ल‍िए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं आरंभ की हैं और इन योजनाओं का उद्देश्य समाज में महिलाओं और बेटियों की कार्य कुशलता को बढ़ाने के साथ-साथ लोगों में नारी शक्ति के प्रति और अधिक जागरूकता पैदा करना है। यह बात शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने शाहपुर में आयोजित विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत चेक वितरण समारोह में कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि बेटियां हमारे समाज का अभिन्न अंग हैं और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करने के साथ -साथ उनकी सुरक्षा को पुख्ता करना भी हम सब का का दायित्व है। इस अवसर पर एसडीएम शाहपुर जगन ठाकुर ने शहरी विकास मंत्री का स्वागत किया। इस दौरान ‘बेटी है अनमोल’ के अंतर्गत शहरी विकास मंत्री ने 50 बेटियों को दस-दस हजार रुपये की एफडी भेंट की। उन्होंने उथला नलकूप व पप‍िंग मशीनरी के अंतर्गत 12 लाभार्थियों को लगभग नौ लाख के अनुदान राशि के चेक तथा अपनी ऐच्छिक निधि से 29 लाभर्थियों को 4 लाख 52 हजार रुपये के चेक वितरित क‍िए।

इसके अतिरिक्त शहरी विकास मंत्री ने 66 गृहिणियों को गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत निःशुल्क गैस कनेक्शन दिए गए। इसके बाद शहरी विकास मंत्री सरवीन चौधरी ने लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने

अधिकतर समस्याओं का मौके पर समाधान कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए संबंध‍ित विभाग के अधिकारियों को निर्देश द‍िए।

इस अवसर पर अधिवक्ता दीपक अवस्थी, योग राज चड्डा, संयुक्त निदेशक कृषि एनके बधान, भू-संरक्षण अधिकारी राहुल कटोच, एसडीओ सुशील धीमान, बीईइओ सेठ राम, नायब तहसीलदार रजिन्द्र कुमार, वन परिक्षेत्र अधिकारी सुरेश चंद, सीडीपीओ अशोक शर्मा, भाजपा महासचिव अमरीश परमार, राकेश चौहान, अश्वनी चौधरी, रजनी देवी सहित विभिन्न पंचायतों के प्रधान के अलावा बड़ी संख्या में महिलाएं तथा स्थानीय लोग

उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.