Move to Jagran APP

जलोड़ी दर्रें के पास ट्रक पलटने से एनएच 305 बंद, कुल्‍लू में भारी बारिश से घरों में घुसा मलबा

NH-305 Blocked हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई मार्गों पर ल्‍हासे गिरने की सूचनाएं हैं। इस कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। शनिवार को एनएच 305 पर जलोड़ी पास के पास एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 12:47 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 02:10 PM (IST)
जलोड़ी दर्रें के पास ट्रक पलटने से एनएच 305 बंद, कुल्‍लू में भारी बारिश से घरों में घुसा मलबा
एनएच 305 पर जलोड़ी पास के पास एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया।

कुल्‍लू, जेएनएन। NH-305 Blocked, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई मार्गों पर ल्‍हासे गिरने की सूचनाएं आ रही हैं। इस कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। शनिवार को एनएच 305 पर जलोड़ी पास के पास एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। इस कारण एनएच पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। इस कारण हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। बारिश के बीच ट्रक को हटाने में काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। यह मार्ग कुल्‍लू से जिला शिमला के रामपुर उपमंडल को जोड़ता है। हालांकि इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही इतनी अधिक नहीं रहती। लेकिन फ‍िर से दर्जनों वाहन चालक इस दौरान मार्ग पर फंस गए।

loksabha election banner

शनिवार को एनएच 305 पर औट- लुहरी-सैंज मार्ग में सोझा के पास एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क में ही पलट गया। ट्रक के पलटने से कुल्लू से आने जाने वाले वाहन चालकों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। दोपहर बाद सड़क से ट्रक को हटाया गया और वाहनों की आवाजाही बहाल की गई।

उधर कुल्लू जिला मुख्यालय के बालाबेहड में देर रात को हुई भारी बारिश के कारण पांच घरों में पानी घुस गया। इस कारण लाखों रुपये की संपति काे नुकसान हुआ है। पीडि़त जनेश कुमार ने बताया कि तीन भाइयों महेंद्र सिंह, मोहर सिंह, प्रेम सिंह का संयुक्त मकान है। देर रात करीब दो बजे के आसपास भारी बारिश हुई जिसका मलबा मकान में आ गया। गनीमत रही कि मकान में कोई नहीं था। मकान के अंदर मलबे से बेड सहित अन्य सामान मलबे में दब गया। सुबह होते ही लोग एकत्र हुए और मकान मालिक को सूचित किया। इसके अलावा बदाह में ही लोगों के घरों में मलबा आने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें: शनाग नाले में आई बाढ़ ने बढ़ाई दिक्कत, सड़क पर पहुंच गया पानी, आठ साल से बन रहा पुल अभी भी अधूरा

यह मार्ग काफी संकरा व पहाड़‍ों की ढलानों में बना है। इस कारण यहां अकसर जरा सी चूक होने पर बड़ा हादसा होने का डर रहता है। अब लंबे इंतजार के बाद सैंज से लुहरी-आनी-जलोड़ी होकर औट को जोडऩे वाले इस 97 किलोमीटर लंबे नेशनल हाईवे 305 के भू-अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब उम्‍मीद है कि जल्द ही तंगहाल नेशनल हाईवे पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल जाएगा। नेशनल हाईवे अथारिटी अब टेंडर की छंटनी कर रही है। इन कंपनियों की पात्रता सहित हर पहलू पर गौर करने के बाद टेंडर आवंटित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Himachal BJP MLA Accident: बंजार में सड़क हादसे में भाजपा विधायक सुरेंद्र शौरी समेत सात घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.