Move to Jagran APP

जाम है आम, जनता का निकल रहा दम

इंदौरा बाजार में दोपहर बाद वाहन लेकर जाने का अर्थ है कि समय बर्बाद करना। बस स्टैंड के साथ हर रोज लग रहे जाम को देखकर तो यही कहा जा सकता है कि यहां वाहन लेकर जाने से पैदल चले ही अच्छे हैं। क्योंकि जितना सफर पैदल पांच मिनट पर पूरा हो जाता है उतनी दूरी वाहन में तय करने के लिए आधा से एक घंटा लग जाता है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 10:40 PM (IST)
जाम है आम, जनता का निकल रहा दम
जाम है आम, जनता का निकल रहा दम

रमन कुमार, इंदौरा :

loksabha election banner

महज पांच मिनट के सफर में अगर आपका एक घंटा लग जाए, तो यह आ बैल मुझे मार वाली कहावत होगी। जी हां बात हो रही है इंदौरा बाजार की, अव्यवस्था के चलते यहां ऐसा जाम लगता है कि पांच मिनट के सफर में आपका एक घंटा निकल जाएगा। बहरहाल, बस स्टैंड के साथ हर रोज लग रहे जाम को देखकर तो यही कहा जा सकता है कि यहां वाहन लेकर जाने से पैदल जाना बेहतर है। बाजार में लगातार लग रहा जाम लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। जाम का मुख्य कारण पार्किग का न होना है। सड़क किनारे बेतरतीब पार्क होते वाहन और दुकानदारों का अतिक्रमण आमजन के लिए आफत है। कहने को तो पुलिस विभाग ने इंदौरा क्षेत्र में हर रोज बड़ी बड़ी उपलब्धियां हासिल करने के दावे किए हो, लेकिन आमजन की मुख्य समस्या की ओर पुलिस का ध्यान ही नहीं जाता। प्रतिदिन इंदौरा में निजी कार्य के लिए जाना पड़ता है, परंतु रोज लगने वाले जाम की वजह से वह एक बजे से चार बजे तक बस स्टैंड की तरफ नहीं जाते। क्योंकि इस समय बाजार से गुजरने का मतलब है कि समय की बर्बादी और जान का जोखिम।

सुशील कुमार। हमें दोपहर का खाना खाने के लिए दुकान से अपने घर तक जाना होता है, परंतु रास्ते में जाम होने के कारण काफी समय बर्बाद होता है। प्रशासन को चाहिए कि इसका जल्द कोई हल निकाला जाए।

रिकूं कुमार, दुकानदार। वैसे तो यातायात को लेकर कई प्लान बनते हैं, लेकिन इंदौरा में यह यातायात नियम लागू ही नहीं होते और न ही पुलिस विभाग की ओर से बेतरतीब खड़े वाहनों पर कार्रवाई होती है। बाजार में स्थिति यह बन चुकी है कि यहां जाने से पहले सौ बार सोचना पड़ता है।

मोहिद्र सिंह कटोच। बस स्टैंड के पास घुमने वाले मनचलों के कारण भी जाम लगता है। युवा सड़क पर स्टंट करते हैं और यातायात व्यवस्था प्रभावित होती है। जाम लगने से दुकानदारी खराब हो रही है। स्थानीय व पुलिस प्रशासन को चाहिए कि इस समस्या का शीघ्र हल निकाला जाए।

ध्रुव कटोच, प्रधान व्यापार मंडल इंदौरा। बाजार में जाम लगने का मामला अभी ध्यान में आया है। अगर कोई यातायात नियमों का उल्लंघन करता है तो उसका मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान काटकर उचित करवाई की जाएगी।

सुरिद्र धीमान, थाना प्रभारी, इंदौरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.