Move to Jagran APP

पर्यटक वाहनों के आगे छोटी पड़ी मनाली की सड़कें, कई किलोमीटर तक जाम, प्रशासन ने जारी की एडवायजरी

Manali Traffic Jam बर्फ के दीदार करने के साथ अटल टनल को निहारने का पर्यटकों में लगातार क्रेज बढ़ता जा रहा है। हर रोज डेढ़ हजार के करीब पर्यटक मनाली दस्तक दे रहे हैं। पर्यटन नगरी मनाली पर्यटकों के सैलाब के आगे छोटी पड़ती जा रही है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 02:13 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 02:13 PM (IST)
पर्यटक वाहनों के आगे छोटी पड़ी मनाली की सड़कें, कई किलोमीटर तक जाम, प्रशासन ने जारी की एडवायजरी
बर्फ के दीदार करने के साथ अटल टनल को निहारने का पर्यटकों में लगातार क्रेज बढ़ता जा रहा है।

मनाली, जेएनएन। बर्फ के दीदार करने के साथ अटल टनल को निहारने का पर्यटकों में लगातार क्रेज बढ़ता जा रहा है। हर रोज डेढ़ हजार के करीब पर्यटक मनाली दस्तक दे रहे हैं। पर्यटन नगरी मनाली पर्यटकों के सैलाब के आगे छोटी पड़ती जा रही है। सोलंगनाला में बर्फबारी के कारण कल से पर्यटक वाहन बर्फ में फंसे हैं, जिन्हें अभी भी निकाला जा रहा है। आज सोलंगनाला पर्यटन स्थल पर्यटकों के लिए बंद कर दिया है, जिस कारण मनाली की सभी सड़कें जाम हो गई हैं। मनाली की उझी घाटी के लोगों को आज भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। साथ ही कर्मचारी वर्ग भी परेशान हुआ। अधिकतर लोग समय पर अपने कार्यालय नहीं पहुंच पाए हैं। रातभर सोलंगनाला में पर्यटकों को लेकर रेस्क्यू में जुटी रहने वाली पुलिस ट्रैफिक जाम को सुचारू करने में जुटी हुई है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया ट्रैफ़िक सुचारु करने के बेहतर प्रयास किये जा रहे हैं।

loksabha election banner

कुल्लू मनाली आ रहे पर्यटकों से जिला प्रशासन की अपील

जिला कुल्लू में बारिश और बर्फबारी का दौरा जारी है, पर्यटक और स्थानीय लोग एहतियात बरतें। डॉ. ऋचा वर्मा

जिलाधीश  कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने पर्यटकों से अपील की है कि प्रशासन आपकी सेवा एवं सुरक्षा के प्रति सजग एवं संवेदनशील है। आप भी प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करें। उन्होंने हर एक पर्यटन कारोबारी से आग्रह किया कि वो जिला में आने वाले हर पर्यटक को इन खतरों से अवगत करवाएं।

  • पर्यटक रोमांच के लिए जान को जोखिम में न डालें, सभी पर्यटकों से विशेष तौर पर एहतियात बरतने की विशेष अपील करती हूं।
  • पलचान से आगे सड़क मार्ग पर वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही है, सड़क पर फिसलन है।
  • पर्यटक इस स्थान से आगे न जाएं, दुर्घटना की संभावना है, अटल टनल की ओर कोई भी पर्यटक न जाएं।
  • होटल कारोबारी-टैक्सी चालक पर्यटकों को अटल टनल की तरफ न जाने की अपील करें, साथ ही बर्फबारी के बीच वाहन चलाने के खतरों से भी आगाह करें।
  • कोहरा जमी हुई सड़कों पर वाहन न चलाएं, सुबह-शाम और देर रात को बर्फबारी से प्रभावित सड़कों पर वाहन न चलाएं, इससे जान जोखिम में पड़ सकती है।
  • जलोड़ी जोत में भी भारी बर्फबारी हुई है, रास्ते खुलने के बाद ही दर्रा पार करें।
  • स्थानीय लोग और कई बार पर्यटक दर्रा पार करने की कोशिश करते हैं, इससे जान का खतरा हो सकता है। स्थानीय लोगों, होटल कारोबारियों, टैक्सी चालकों और पर्यटकों से सहयोग की अपेक्षा है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.