Move to Jagran APP

क्रिसमस व न्यू इयर में मनाली आने वाले पर्यटकों को होटल बुकिंग में दी जाएगी 30 से 40 प्रतिशत की छूट

क्रिसमस व न्यू ईयर के दौरान घूमने का कार्यक्रम बना रहे हैं तो यह आपके लिए राहत भरी खबर है। पर्यटन नगरी मनाली के होटलों में क्रिसमस व नव वर्ष की संध्या का जश्न मनाने आ रहे पर्यटकों को 30 से 40 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 01:45 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 01:45 PM (IST)
क्रिसमस व न्यू इयर में मनाली आने वाले पर्यटकों को  होटल बुकिंग में दी जाएगी 30 से 40 प्रतिशत की छूट
क्रिसमस व नव वर्ष मनाने आ रहे पर्यटकों को 30 से 40 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

जसवंत ठाकुर, मनाली। क्रिसमस व न्यू इयर के दौरान घूमने का कार्यक्रम बना रहे हैं तो यह आपके लिए राहत भरी खबर है। पर्यटन नगरी मनाली के होटलों में क्रिसमस व नव वर्ष की संध्या का जश्न मनाने आ रहे पर्यटकों को 30 से 40 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। पर्यटन नगरी मनाली के पर्यटन कारोबारी पहाड़ों पर हो रही बर्फ़बारी से खुश हैं।

loksabha election banner

कुछ एक पर्यटन कारोबारी इन दिनों मार्केटिंग को लेकर बाहरी राज्य में डेरा डाले हुए हैं जबकि अधिकतर क्रिसमस व न्यू ईयर की तैयारी में जुटे हुए हैं। पिछले साल भी कोरोना ने पर्यटन कारोबारियों की रीढ़ तोड़ दी थी लेकिन अक्टूबर के बाद फरवरी तक कारोबार बेहतर रहा था। इस बार भी कोरोना की तीसरी लहर शांत रही तो आने वाले समय मे पर्यटन कारोबार चरम पर होगा।

होटल कारोबारी रवि व्यास, बंशी, राजीव शर्मा, सुशील चंदेल व गौर ने बताया कि न्यू ईयर व क्रिसमस को लेकर होटलों में 30 से 40 प्रतिशत की विशेष छूट दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान होटलों में कुल्लवी नाटी व डीजे की भी विशेष व्यवस्था की जाएगी। क्रिसमस व न्यू ईयर के दोरान मनाली आने वाले पर्यटकों को यथासंभव सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी।

होटलों में बुकिंग का कारोबार करने वाले ट्रेवल एजेंट सुरेश, प्रीतम, सोनू शर्मा व विकास ने बताया कि क्रिसमस व न्यू ईयर को लेकर बुकिंग शुरु हो गई है। उन्होंने बताया कि लोग कोरोना की तीसरी लहर से डरे हुए हैं। अगर कोरोना की तीसरी लहर शांत हो गई तो क़ारोबार चरम पर रहने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि पहाड़ों में हो रही बर्फ़बारी की सूचना मिलते ही बाहरी राज्य के पर्यटक कुल्लू मनाली का रुख करने लगे हैं।

होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने कहा कि ताज बर्फ़बारी के बाद मनाली में पर्यटकों की आमद बढ़ने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि क्रिसमस व न्यू ईयर के साथ साथ विंटर कार्निवाल उत्सव भी आयोजित हो रहा है। इस दौरान होटल संचालक अपने होटलों में विशेष छूट देंगे जिसका पर्यटक भरपूर लाभ उठा सकते हैं। मनाली आने वाले पर्यटकों कोमिलने वाली आधारभूत सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.