Move to Jagran APP

बर्फ का दीदार करने के लिए पर्यटक वाहन पहुंचे सोलंगनाला, मनाली में लगा पर्यटकों का मेला

वीरवार को पर्यटन नगरी मनाली में धूप खिली। खिली धूप के बीच पर्यटकों ने सोलंगनाला में दस्तक दी। हालांकि सुबह के समय पर्यटकों को नेहरुकुंड के पास रोका तथा फोर व्हील ड्राइव वाहनों को ही अनुमति दी। बर्फ़बारी होने से सोलंगनाला में तीन फीट तक बर्फ जमा है।

By Richa RanaEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 04:07 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 04:07 PM (IST)
बर्फ का दीदार करने के लिए पर्यटक वाहन पहुंचे सोलंगनाला, मनाली में लगा पर्यटकों का मेला
बर्फ़बारी होने से सोलंगनाला में तीन फीट तक बर्फ जमा है।

मनाली, जागरण संवाददाता। वीरवार को पर्यटन नगरी मनाली में धूप खिली। खिली धूप के बीच पर्यटकों ने सोलंगनाला में दस्तक दी। हालांकि सुबह के समय पर्यटकों को नेहरुकुंड के पास रोका तथा फोर व्हील ड्राइव वाहनों को ही अनुमति दी लेकिन दोपहर 12 बजे सभी पर्यटक वाहनों को सोलंगनाला तक जाने की अनुमति दे दी। गत सप्ताह लागातार बर्फ़बारी होने से सोलंगनाला में तीन फीट तक बर्फ जमा है।

prime article banner

बीआरओ द्वारा सड़क बहाल करने के बाद पर्यटकों के लिए सोलंगनाला बहाल कर दिया गया है। हालांकि सड़क किनारे बर्फ के ढेर लगे होने से ट्रैफ़िक जाम की समस्या भी गहराई है लेकिन पर्यटक सोलंगनाला की वादियों में पहुंचकर खासे उतसाहित हो रहे हैं। अटल सुरंग के दीदार को अभी इंतजार करना होगा। हालांकि बीआरओ ने सड़क बहाल कर ली है लेकिन पार्किंग सहित सड़क किनारे बर्फ होने के कारण अभी पर्यटकों को सोलंगनाला से आगे नही भेजा जा रहा है। पर्यटन कारोबारी पूर्ण ठाकुर व रवि ने बताया कि वीरवार को सोलंगनाला में पर्यटकों का मेला लग गया। पर्यटकों ने दिन भर सोलंगनाला की स्कीइंग ढलानों में साहसिक खेलों का आनंद लिया तो अंजनी महादेव मंदिर की ओर मैदान में पर्यटकों ने विभिन्न बर्फ़ीली खेलों का मजा लिया।

हालांकि पहले के मुकाबले इन दिनों मनाली में पर्यटकों की भीड़ कम है लेकिन हर रोज पर्यटको का आना लगा हुआ है। मनाली के सभी छोटे बड़े होटलों में काम चल रहा है। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने बताया कि हर रोज बाहरी राज्यों से पर्यटक मनाली दस्तक दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फ़बारी से विंटर सीजन को गति मिली है तथा थोड़ा बहुत पर्यटन कारोबार भी चला हुआ है। डीएसपी मनाली संजीव कुमार ने बताया कि मौसम व हालात को देखते हुए ही पर्यटकों को नेहरुकुंड से सोलंगनाला तक भेजा गया है। अटल टनल के दीदार को अभी इंतजार करना होगा। व्यवस्था बेहतर होते ही पर्यटकों को सोलंगनाला से आगे अटल सुरंग की ओर भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.