Move to Jagran APP

जम्‍मू-कश्‍मीर से निकलकर हिमाचल पहुंचे सैलानी, होटलों में बढ़ी ऑक्‍यूपेंसी

जम्‍मू-कश्‍मीर से पर्यटकों को बाहर निकालने के आदेश के बाद हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्‍थल गुलजार होने लगे हैं। ध

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 03:53 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 03:53 PM (IST)
जम्‍मू-कश्‍मीर से निकलकर हिमाचल पहुंचे सैलानी, होटलों में बढ़ी ऑक्‍यूपेंसी
जम्‍मू-कश्‍मीर से निकलकर हिमाचल पहुंचे सैलानी, होटलों में बढ़ी ऑक्‍यूपेंसी

धर्मशाला/सोलन, जेएनएन। जम्‍मू-कश्‍मीर से पर्यटकों को बाहर निकालने के आदेश के बाद हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्‍थल गुलजार होने लगे हैं। धर्मशाला, मैकलोडगंज, डलहौजी, मनाली से लेकर कसौली व शिमला तक पर्यटकों की आमद बढ़ी है। जिला सोलन की पर्यटन नगरी कसौली में जेएंडके के हालात के बाद पर्यटकों की संख्या बढ़ने लगी है। कसौली होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र चोपड़ा का कहना है इस समय ऑक्यूपेंसी 50 प्रतिशत रहती है, लेकिन पिछले दो तीन दिनों में ही ऑक्यूपेंसी 80 प्रतिशत हो गई है। एडवांस बुकिंग हो रही है।

loksabha election banner

वहीं पर्यटक स्थल चायल में भी पर्यटकों की संख्या बढ़ने लगी है। चायल होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष देवेंद्र वर्मा का कहना है जेएंडके में पर्यटकों के न जा पाने के बाद निश्चित तौर पर हिमाचल में पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी और इस वीकेंड पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ेगी। होटल एंड रेस्‍टोरेंट एसेासिएशन धर्मशाला के अध्‍यक्ष अश्‍वनी बांवा का कहना है पर्यटकों की तादाद में बढ़ाेतरी हुई है। शनिवार से यह इजाफा हुआ है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.