Move to Jagran APP

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के स्थापना दिवस पर तिब्बती समुदाय के लोगों ने किया प्रदर्शन

Tibetan People Protest dharamshala चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 71वें स्थापना वर्षगांठ के अवसर पर मैक्लोडगंज में तिब्बती समुदाय के लोगों ने चीन के खिलाफ विरोध मार्च निकाला। इस विरोध मार्च में विभिन्न तिब्बती संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 04:41 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 04:41 PM (IST)
चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के स्थापना दिवस पर तिब्बती समुदाय के लोगों ने किया प्रदर्शन
धर्मशाला में तिब्‍बती समुदाय के लोगों ने चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 71वें स्थापना वर्षगांठ के अवसर पर मैक्लोडगंज में तिब्बती समुदाय के लोगों ने चीन के खिलाफ विरोध मार्च निकाला। इस विरोध मार्च में विभिन्न तिब्बती संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। इस दौरान शी जिनपिंग के शासन में क्रूरता के प्रतीक को लेकर हाथों में पोस्टर लेकर प्रदर्शन भी किया गया। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) द्वारा मानवाधिकारों के हनन के विरोध में 200 से अधिक शहरों में तिब्बती समूह और उनके समर्थक 60 से अधिक शहरों में सरकारों से मजबूत बहुपक्षीय कार्रवाई करने का आह्वान कर रहे हैं।  मैक्लोडगंज में आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में तिब्बती युवा कांग्रेस, तिब्बती महिला संघ, मुक्‍त तिब्बत के लिए छात्र संघ, तिब्बत की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सहित अन्य ने भाग लेकर चीन द्वारा किए जा रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन को लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.