Move to Jagran APP

Global Investors Meet: किस सेक्‍टर में होगा कितना निवेश व कौन निवेशक पहुंचेगा, जानिए सब कुछ

Global Investors Meet dharamshala ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में देश-विदेश से 1710 निवेशक आएंगे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 10:46 AM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 01:02 PM (IST)
Global Investors Meet: किस सेक्‍टर में होगा कितना निवेश व कौन निवेशक पहुंचेगा, जानिए सब कुछ
Global Investors Meet: किस सेक्‍टर में होगा कितना निवेश व कौन निवेशक पहुंचेगा, जानिए सब कुछ

धर्मशाला, जेएनएन। ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में देश-विदेश से 1710 निवेशक आएंगे। विदेशी निवेशक दुबई, जर्मनी, नीदरलैंड व ट्यूनीशिया से आएंगे और बुधवार से ये धर्मशाला पहुंचना शुरू हो जाएंगे। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा, अब तक विभिन्न सेक्टरों में 583 एमओयू साइन हो चुके हैं और इनके माध्यम से प्रदेश में 82 हजार 344 करोड़ रुपये का निवेश संभावित है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के लिए पार्टनर देश संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) है और 1710 बिजनेस डेलीगेट आएंगे।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय निवेशकों में नीदरलैंड के 23, यूएई के 6, व्यक्तिगत 60, रूस के 11, वियतनाम के 28, जर्मनी के दो और मलेशिया के 14 शामिल हैं। बकौल जयराम, निजी निवेश से प्रदेश का विकास होगा। निवेशकों का दिल जीतना भी आसान नहीं होता है। सीएम ने कहा, हमारी कनेक्टविटी बढ़ रही है और इसके तहत फोरलेन और एनएच पर काम हो रहा है। इन्वेस्टर्स मीट के लिए देश सहित विदेशों का दौरा किया और इसका अच्छा रिस्पांस रहा है। जयराम ने कहा कि निवेशकों को लुभाने के लिए औद्योगिक नीति 2019 में बदलाव किए हैं। साथ ही पर्यटन, आयुष, ऊर्जा व सूचना प्रौद्योगिकी की नीति में बदलाव किए हैं।

11 देशों के राजदूत लेंगे भाग

सीएम ने बताया कि इन्वेस्टर्स मीट में करीब 11 देशों के राजदूत भाग लेंगे। आयोजन में ओमान, वियतनाम, कंबोडिया, लेटविया, किरगिज, जॉर्जिया, बोसनिया, हरजेगोविना, ट्यूनिशिया, कतर, कुवैत और उज्बेकिस्तान के राजदूत धर्मशाला आएंगे। दो दिवसीय आयोजन के दौरान आठ सेशन होंगे।

किस क्षेत्र में कितना होगा निवेश

क्षेत्र,एमओयू,निवेश

पर्यटन,192,15,000 करोड़

हाइड्रो पावर,15,27812 करोड़

हाउसिंसग,32,12,270 करोड़

उद्योग,207,13,682 करोड़ रुपये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.