Move to Jagran APP

पहले मास्क उपलब्ध करवाए सरकार

प्रदेश कांग्रेस कमेटी मानवाधिकार विभाग चेयरमैन संजय ङ्क्षसह चौहान ने सरकार के निर्णय को लेकर लोगों के प्रति षड्यंत्र करार दिया है। उन्होंने कहा कि मास्क न लगाने पर लोगों का एक हजार रुपये का जुर्माना करना बिल्कुल भी न्यायसंगत नहीं है।

By Vijay BhushanEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 04:53 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 04:53 PM (IST)
पहले मास्क उपलब्ध करवाए सरकार
कांग्रेस पार्टी के लोगो का फोटो। सौजन्य इंटरनेट

संवाद सहयोगी, पालमपुर : प्रदेश कांग्रेस कमेटी मानवाधिकार विभाग चेयरमैन संजय ङ्क्षसह चौहान ने सरकार के निर्णय को लेकर लोगों के प्रति षड्यंत्र करार दिया है। उन्होंने कहा कि मास्क न लगाने पर लोगों का एक हजार रुपये का जुर्माना करना बिल्कुल भी न्यायसंगत नहीं है। सरकार पहले सब लोगों को मास्क उपलब्ध कराने की व्यवस्था करे, उसके बाद जुर्माने की बात करें।

prime article banner

उन्होंने कहा कि सरकार सहकारी डिपो में आम आदमी, महिलाओं को, बुजुर्गों को तथा गरीब लोगों को मास्क उपलब्ध कराए उसके बाद जुर्माने की बात करे। प्रदेश का  गरीब आदमी इस स्थिति में नहीं है कि वह इस तरह के मास्क खरीद सके जो कि बहुत महंगे हों और जिसकी कीमत उनके दायरे में आती हो। जहां तक  मास्क की बात है रोज धोना पड़ता है या तो यूज एंड थ्रो वाले मास्क चाहिए होते हैं। इनकी न मार्केट में उपलब्धता है ना गरीब लोगों को वह उपलब्ध है। इसलिए यह सुझाव है कि शीघ्र सरकार उचित मूल्य की दुकान में उचित मूल्य पर गरीब लोगों मास्क उपलब्ध कराए। फिर भी कोई मास्क नहीं पहनता तो जुर्माने की बात की जाए। सरकार द्वारा रात का कफ्र्यू लगाना कहीं भी न्यायसंगत नहीं है जबकि भीड़ इक_ा दिन को बाजारों में होती है रात को नहीं। उन्होंने कहा कि दिन में बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने और उन पर निगरानी की व्यवस्था पुख्ता होनी चाहिए। लोगों को भी दो गज दूरी के नियम का पालन करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.