Move to Jagran APP

पालमपुर को नगर निगम बनाने की कवायद

संवाद सहयोगी पालमपुर नगर परिषद पालमपुर के विस्तार की जद में 10 पटवार वृतों के तहत 14 पं

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 09:05 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:15 AM (IST)
पालमपुर को नगर निगम बनाने की कवायद
पालमपुर को नगर निगम बनाने की कवायद

संवाद सहयोगी, पालमपुर : नगर परिषद पालमपुर के विस्तार की जद में 10 पटवार वृतों के तहत 14 पंचायतों के 40 गांवों की 32504 आबादी आएगी। नगर परिषद को नगर निगम का दर्जा प्रदान करने की कवायद शुरू हो गई है। राजनीतिज्ञों की कदमताल के बाद प्रशासन ने भी औपचारिकताएं पूरी कर मामला सरकार को प्रेषित कर दिया था। इसके बाद सरकार की हरी झंडी मिलते ही राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने भी अधिसूचना जारी कर विस्तार का रास्ता साफ कर दिया है।

loksabha election banner

शहरी विकास विभाग के सचिव रजनीश ने बताया कि राज्यपाल ने नगर पालिका अधिनियम 1994 की धारा पांच के तहत शक्तियों का प्रयोग करते हुए नगर परिषद पालमपुर के आसपास नए क्षेत्रों को सम्मिलित करने का प्रस्ताव अधिसूचित किया है। उन्होंने कहा कि नए क्षेत्रों के लोग अधिसूचना के बारे में कोई सुझाव देना चाहते हैं तो वे दो सप्ताह के भीतर डीसी कांगड़ा के माध्यम से शहरी विकास विभाग में भेज सकते हैं। नगर परिषद पालमपुर में शामिल किए जाने वाले नए क्षेत्रों में बंदला पटवार वृत की पंचायत आईमा के मुहाल हार, पंचायत लोहना के मुहाल सुरड़ और कोहली, पंचायत बंदला के मुहाल बंदला खास, नच्छीर तथा भटारका, पटवार वृत चौकी की पंचायत घुग्घर के मुहाल घुग्घर, चौकी, खलेट तथा पंचायत खलेट के मुहाल रोड़ी, पटवार वृत बिद्रावन के मुहाल भड़ू, बिद्रावन, टिफ्फरपट, खिलड़ू, चिंबलहार तथा पंचायत कलियाड़कड़ के मुहाल कलियाड़कड़ और लोहराल, आईमा पटवार वृत की पंचायत आईमा के मुहाल आईमा, सुग्घर, बंदला टी-एस्टेट तथा लोहना पंचायत के मुहाल लोहना, चंदपुर पटवार वृत की होल्टा पंचायत के मुहाल होल्टा और भरमात उपरली शामिल है। इसके अलावा पालमपुर पटवार वृत की पंचायत लोहना के मुहाल निहंग तथा पंचायत घुग्घर के मुहाल टांडा, पटवार वृत बाग बुहला की पंचायत बनघ्यार के मुहाल बनघ्यार, बाग उपरला और मारंडा, पटवार वृत टांडा की पंचायत टांडा के मुहाल पंतेहड़, टांडा, होल्टा, जंडेरा और सरालू, पंचायत राजपुर के मुहाल राजपुर और गोरट, पंचायत मुहाल बनूरी के मुहाल टांडा पारला, पटवार वृत बनूरी की पंचायत बनूरी के मुहाल बनूरी, पंचायत बनूरी खास के मुहाल बनूरी खास, जलरेहड़ और मतेहड़ के नाम नगर परिषद पालमपुर में सम्मिलित करने के लिए प्रस्तावित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.