Move to Jagran APP

नूरपुर में चुनाव व्यवस्था पर निगरानी के लिए तहसीलदार सुरभि नेगी नोडल अधिकारी नियुक्त

12 अक्तूबर को स्थानीय आइटीआइ में इवीएम तथा वीवीपैट मशीन एवं चुनाव संचालन के बारे में ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी। यह जानकारी सहायक निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम) अनिल भारद्वाज ने दी। उन्होेंने अधिकारिओं के साथ व्यवस्थाओं को लेकर बैठक की।

By Richa RanaEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 12:36 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 12:36 PM (IST)
नूरपुर में चुनाव व्यवस्था पर निगरानी के लिए तहसीलदार सुरभि नेगी नोडल अधिकारी नियुक्त
आइटीआइ में इवीएम तथा वीवीपैट मशीन एवं चुनाव संचालन के बारे में ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी।

नूरपुर, संवाद सहयोगी। फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान नूरपुर उपमंडल से नियुक्त किए जाने वाले पीठासीन तथा मतदान अधिकारिओं के लिए 12 अक्तूबर को स्थानीय आइटीआइ में इवीएम तथा वीवीपैट मशीन एवं चुनाव संचालन के बारे में ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी। यह जानकारी सहायक निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम) अनिल भारद्वाज ने दी। उन्होेंने अधिकारिओं के साथ व्यवस्थाओं को लेकर बैठक की।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग तथा अन्य व्यवस्थाओं पर निगरानी रखने के लिए तहसीलदार सुरभि नेगी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है जबकि कोविड-19 प्रोटोकॉल के संदर्भ में चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशानिर्देशों की अनुपालना पर निगरानी का जिम्मा नायब तहसीलदार देस राज ठाकुर को सौंपा गया है। इसके अतिरिक्त अन्य कार्यों पर निगरानी रखने के लिए भी नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। अनिल भारद्वाज ने बताया कि इस दौरान चुनाव आयोग द्वारा चुनावों के दृष्टिगत लागू आदर्श चुनाव आचार सहिंता की पूरी अनुपालना सुनिश्चित बनाने के लिए प्रशासन द्वारा विशेष पग उठाये गए हैं। बैठक में तहसीलदार सुरभि नेगी, इलेक्शन कानूनगो संजय शर्मा सहित चुनावी कार्य से जुड़े अन्य नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठकों का दौर शुरू

फतेहपुर में उपचुनाव को लेकर राजनैतिक दलों ने बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। वहीं अलग-अलग जगहों पर नेता गुप्त बैठकें कर रहे हैं। बड़े राजनैतिक दल अपने अपने दल की विजयश्री के लिए अभी से पूरी ताकत फील्ड में झोके हुए हैं। रात तक लोगों के घरों में बैठकें हो रही हैं। फतेहपुर में सुजानसिंह पठानिया के निधन के बाद सीट खाली हुई है और कांग्रेस ने उनके बेटे भवानी पठानिया को अपना प्रत्याशी बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.