Move to Jagran APP

सिरमौर में हिमालयन कालेज के छात्रों ने सीखे व्यक्तित्व विकास के गुर

जिला सिरमौर के हिमालयन ग्रुप आफ प्रोफेशनल स्टडी कालाअंब के फार्मेसी विभाग के छात्रों ने कालेज कैंपस में व्यक्तित्व विकास के गुर सीखे। एक दिवसीय सेमिनार में फार्मेसी के छात्रों को किस प्रकार व्यक्तित्व विकास भविष्य में अहम भूमिका निभा सकता है इस बारे में जानकारी दी गई।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 12:21 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 12:21 PM (IST)
सिरमौर में हिमालयन कालेज के छात्रों ने सीखे व्यक्तित्व विकास के गुर
कालाअंब में छात्रों ने कालेज कैंपस में व्यक्तित्व विकास के गुर सीखे।

नाहन, जागरण संवाददाता। जिला सिरमौर के हिमालयन ग्रुप आफ प्रोफेशनल स्टडी कालाअंब के फार्मेसी विभाग के छात्रों ने कालेज कैंपस में व्यक्तित्व विकास के गुर सीखे। इस दौरान हिमालय समुह के फार्मेसी विभाग के छात्रों को हरियाणा के यमुनानगर स्थित हीरो ओवरसीज के तरुण बजाज व उनकी टीम द्वारा व्यक्तित्व विकास के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी साझा की गई। एक दिवसीय सेमिनार में फार्मेसी के छात्रों को किस प्रकार व्यक्तित्व विकास भविष्य में अहम भूमिका निभा सकता है इस बारे में जानकारी दी गई।

loksabha election banner

हिमालयन समूह कालाअंब के वाइस चेयरमैन विकास बंसल ने बताया कि इस एक दिवसीय सेमिनार कार्यक्रम में यमुनानगर के हीरो ओवरसीज की ओर से तरुण बाजार द्वारा फार्मेसी विभाग के छात्रों को व्यक्तित्व विकास के बारे में अहम जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि तरुण बाजार पिछले करीब 13 वर्षों से भी अधिक समय से विभिन्न शिक्षण संस्थानों में छात्रों व अध्यापकों को व्यक्तित्व विकास के बारे में जानकारियां प्रदान कर रहे हैं। विकास बंसल ने बताया कि हिमालयन समूह पिछले करीब दो दशक से भी अधिक समय से उत्तर भारत के छात्रों को विभिन्न वर्गों में शिक्षा प्रदान करें रहा है। उन्होंने कहा कि केंपस इंटरव्यू के माध्यम से देश की नामी कंपनियों में हिमालयन समूह के छात्रों को रोजगार के नए अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। इस अवसर पर हिमालयन समूह कालाअंब के शैक्षणिक व अन्य स्टाफ के कर्मी, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष,प्रिंसीपल, ट्विंकल गर्ग व अन्य अध्यापक वर्ग भी उपस्थित थे।

 28 नवंबर को सिरमौर में आयोजित की जाएगी विशेष ग्राम सभा

सिरमौर जिला में कोविड-19 की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के लिए 28 नवम्बर को पंचायतों में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। यह आदेश उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने आज जारी किए। उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के लिए 21 और 22 नवंबर, 2021 को पंचायतों में विशेष ग्राम सभा निर्धारित की गई थी। इस संबंध में जहां पर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है उन ग्राम पंचायतों में 28 नवंबर को प्रस्ताव पारित किया जाएगा कि कोविड-19 की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि यदि कोई ग्राम पंचायत निर्धारित समय तक यह लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए, तो उन ग्राम पंचायतों को नवंबर माह में ही शत-प्रतिशत कोविड-19 टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करना होगा। उसके उपरांत ग्राम सभा का आयोजन कर शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति का प्रस्ताव पारित करना होगा। उपायुक्त ने बताया कि कोविड मद हेतु ग्राम सभाओं में गणपूर्ति की आवश्यकता नहीं होगी। इसके अतिरिक्त अगर, ग्राम सभा में किसी अन्य मद पर चर्चा की जानी हो, तो ही गणपूर्ति की आवश्यकता होगी। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि ग्राम सभा के दौरान उपस्थित लोगों को कोविड-19 के संबंध में केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.