Move to Jagran APP

हिमाचल में पंचायत चुनाव की तैयारी, राज्‍य निर्वाचन आयोग ने शिक्षा विभाग को लिखा पत्र

Panchayat Election दिसंबर में प्रस्तावित पंचायत और शहरी निकायों के चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग ने सचिव शिक्षा को पत्र भेजा है। इसमें कहा है कि चुनाव के लिए मतदान शिक्षण संस्थानों में करवाया जाना है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 09:58 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 10:01 AM (IST)
हिमाचल में पंचायत चुनाव की तैयारी, राज्‍य निर्वाचन आयोग ने शिक्षा विभाग को लिखा पत्र
दिसंबर में प्रस्तावित पंचायत और शहरी निकायों के चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है।

शिमला, जागरण संवाददाता। दिसंबर में प्रस्तावित पंचायत और शहरी निकायों के चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग ने सचिव शिक्षा को पत्र भेजा है। इसमें कहा है कि चुनाव के लिए मतदान शिक्षण संस्थानों में करवाया जाना है। इसी समय शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में परीक्षाओं का आयोजन भी किया जाता है। विभाग परीक्षाओं का शेड्यूल इस तरह तैयार करे ताकि मतदान और परीक्षा की तिथि एक ही दिन न हो। चुनाव ड्यूटी के लिए शिक्षक और गैर शिक्षकों की ड्यूटियां भी लगाई जाएंगी।

prime article banner

शिक्षा विभाग ने इस पत्र का जवाब निवार्चन आयोग को भेज दिया है। विभाग का तर्क है कि इस साल वार्षिक परीक्षाएं मार्च में ही आयोजित की जाएंगी। दिसंबर में सेकंड टर्म की परीक्षाएं होंगी। डेटशीट तैयार करते समय मतदान की तारीखों का ध्यान रखा जाएगा। हालांकि मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.