Move to Jagran APP

शारीरिक दूरी दरकिनार, मास्क का नहीं पता

संवाद सूत्र ढांगूपीर ढांगूपीर व डमटाल में दुकानों में शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ा

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 09:16 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 05:18 AM (IST)
शारीरिक दूरी दरकिनार, मास्क का नहीं पता
शारीरिक दूरी दरकिनार, मास्क का नहीं पता

संवाद सूत्र, ढांगूपीर : ढांगूपीर व डमटाल में दुकानों में शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और लोग मास्क पहनने से परहेज कर रहे हैं। वहीं अन्य राज्यों से प्रवेश की सूचना मिलते ही लोगों ने प्रदेश में सरकारी आदेश व कोविड-19 नियमों की अवहेलना शुरू कर दी है। व्यापारी व दुकानदार भी बिना मास्क आ रहे लोगों को सामान दे रहे हैं।

loksabha election banner

ऐसी ही स्थिति डमटाल में बनी हुई है। पेट्रोल पंप पर भी कर्मचारी अन्य राज्यो से आ रहे बिना मास्क पहने लोगों के वाहनों में पेट्रोल व डीजल भर रहे है और न ही गाड़ी वालों को मास्क पहनने की हिदायतें दे रहे है। लोगों से प्रशासन से मांग की है कि सरकारी आदेश का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

यहां ज्यादातर दुकानों में सैनिटाइजर तक नहीं रखा है। वहीं नियमों की भी खुलकर उल्लंघन हो रहा है। ऐसे में यहां पर प्रशासन को सख्त कदम उठाने चाहिए ताकि दुकानदार व लोग नियमों का पालन करें।

-------------

लोग कोरोना महामारी से बचने के लिए घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग करें। खुद भी जागरूक रहें और अन्य लोगों को भी जागरूक करें। जागरूकता में ही बचाव है।

-विकास कौशल

----------

दुकानदारों को बिना मास्क आने वाले लोगो को सामान नहीं देना चाहिए। खुद शारीरिक दूरी के नियम व मास्क पहने के नियम का पालन कर चाहिए तथा दूसरों को भी नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

-विक्की शर्मा

----------------

सभी को नियमों की पालना करना चाहिए। यह सभी की सुरक्षा के लिए जरूरी है। नियमों का पालन न करने वाले लोगों पर प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

-सचिन सिंह

------------

जब तक कोरोना महामारी से लड़ने के लिए वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक सभी को नियमों की पालना करना चाहिए। महामारी से बचाव के लिए सरकार के दिए दिशानिर्देशों का पालन करने से बचाव हो सकता है।

-जॉनी ठाकुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.