हिमपात व बारिश से सिरमौर की ये सड़कें बाधित, गिरीपार क्षेत्र शेष हिमाचल से कटा

Bus Routes Closed in Sirmaur सिरमौर जिला में भारी हिमपात व बारिश लोगों के लिए आफत बनी है। जिला में बर्फबारी के चलते तीन उपमंडलों के तहत 16 सड़कें अवरुद्ध पड़े हैं जिसके कारण यातायात ठप पड़ा है। ऐसे में लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Virender KumarPublish: Sun, 23 Jan 2022 07:20 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 07:20 PM (IST)
हिमपात व बारिश से सिरमौर की ये सड़कें बाधित, गिरीपार क्षेत्र शेष हिमाचल से कटा

नाहन, जागरण संवाददाता। Bus Routes Closed in Sirmaur, सिरमौर जिला में भारी हिमपात व बारिश लोगों के लिए आफत बनी है। जिला में बर्फबारी के चलते तीन उपमंडलों के तहत 16 सड़कें अवरुद्ध पड़े हैं, जिसके कारण यातायात ठप पड़ा है। ऐसे में लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार शिलाई व संगड़ाह उपमंडल के छह-छह व राजगढ़ उपमंडल के चार मार्गों पर यातायात ठप पड़ा है। वहीं,  पांवटा साहिब नेशनल हाईवे-707 कुछ देर के लिए अवरुद्ध रहा, जिसे बहाल कर दिया गया है। बर्फबारी से गिरिपार क्षेत्र की करीब 38 पंचायतों का संपर्क शेष हिमाचल से कट गया है। इसके अलावा इलाके के करीब 500 गांवों में विद्युत आपूर्ति भी ठप पड़ी है। हरिपुरधार, कुपवी, नौहराधार, शिलाई, सोलन सड़कें बंद पड़ी हैं। लोगों को पैदल की घर जाना पड़ रहा है।

वहीं, मौसम में बदलाव के कारण व रविवार होने के चलते हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों के लिए भी सवारियां ढूंढे से भी नहीं मिलीं। ऐसे में नाहन डिपो को भी खासा नुक्सान उठाना पड़ा। इसी बीच मौसम की बेरुखी के चलते सिरमौर पुलिस ने भी सावधानी बरतने की अपील की है।

उधर, जिला सिरमौर के एसपी ओमापति जम्‍वाल ने कहा कि जैसे कि जिला में बर्फबारी व बारिश के चलते जहां कई सड़क मार्ग बंद हैं तो वहीं इसकी वजह से सड़कों की हालत भी खराब है। ऐसे में लोग बहुत आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलें और घरों में ही सुरक्षित रहें।

वहीं,  नाहन बस स्टैंड के सहायक अड्डा प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना के चलते रविवार को 40-45 रूटों पर ही बसें चलाई जाती हैं मगर मौसम की बेरुखी के चलते बसों में सवारियों की संख्या न के बराबर ही रही।

Edited By Virender Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept