Move to Jagran APP

प्रदेश में खुलेगा कौशल विश्वविद्यालय, बनेगी फिल्म सिटी, चंडीगढ़ में 3307 करोड़ के एमओयू साइन

दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह की अध्यक्षता में रविवार को चंडीगढ़ में विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में 3307 करोड़ के 27 समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए जिससे प्रदेश के लगभग 15 हजार लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

By Virender KumarEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 09:52 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 09:52 PM (IST)
प्रदेश में खुलेगा कौशल विश्वविद्यालय, बनेगी फिल्म सिटी, चंडीगढ़ में 3307 करोड़ के एमओयू साइन
चंडीगढ़ में उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर की अध्यक्षता में 27 समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए। जागरण

शिमला, राज्य ब्यूरो। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह की अध्यक्षता में रविवार को चंडीगढ़ में विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में 3307 करोड़ के 27 समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए, जिससे प्रदेश के लगभग 15 हजार लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। मैसर्ज हिमालयन ग्रुप आफ इस्टीट््यूट ने प्रदेश में पहले कौशल विश्वविद्यालय स्थापित करने के लिए 150 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए।

loksabha election banner

इस अवसर पर उद्योग मंत्री बिक्रम ङ्क्षसह ने कहा कि हिमाचल पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और दिल्ली से व्यापार में सुगमता में आगे है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार उद्यमियों को हर संभव सुविधाएं, प्रोत्साहन व रियायतें प्रदान कर रही है।

भारत सरकार के मिश्रित ईंधन और आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रदेश सरकार ने राज्य में एथनाल निर्माताओं को आमंत्रित किया है। इसके लिए 1000 करोड़ रुपये की लागत के कुल छह समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए गए हैं।

निदेशक उद्योग राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि प्रदेश सरकार दूसरी ग्राउंड ब्रेङ्क्षकग सेरेमनी के लिए तैयार है। कोविड की स्थित सामान्य होने की स्थिति में नए निवेश को आकर्षित करने के लिए भी प्रयासरत है। इस अवसर पर उद्योग विभाग के अतिरिक्त निदेशक तिलक राज शर्मा भी उपस्थित थे।

-मैसर्ज ट्राइडेंट कंपनी ने टैक्सटाइल पार्क स्थापित करने के लिए 800 करोड़ रुपये और मैसर्ज बेटर टूमारो इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड साल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड ने निजी औद्योगिक पार्क स्थापित करने के लिए 490 करोड़ रुपये का समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किया।

-मैसर्ज माधव एग्रो ने निजी औद्योगिक पार्क स्थापित करने के लिए 400 करोड़ रुपये तथा मैसर्ज हिमालयन ग्रुप आफ इस्टीट््यूट ने प्रदेश में पहले कौशल विश्वविद्यालय स्थापित करने के लिए 150 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए।

-मैसर्ज पिटारा टीवी ने प्रदेश में फिल्म सिटी स्थापित करने के लिए 100 करोड़ रुपये का समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए।

-अपोलो अस्पताल की फ्रेंचाइजी मैसर्ज मेटाफिजिकल हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड ने 250 बिस्तर वाला अस्पताल स्थापित करने के लिए 150 करोड़ रुपये का समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किया।

-मैसर्ज नचिकेता पेपर लिमिटेड ने क्राफ्ट और डुपलेक्स बोर्ड के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये का समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.