Move to Jagran APP

सिरमौर: राजगढ़ में खाई नुमा गुफा में जा गिरा 12 साल का बच्‍चा, काफी कोशिश के बावजूद नहीं बचाई जा सकी जान

Rajgarh Sirmaur News जिला सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल के तहत मंगलवार देर शाम को एक बच्‍चा गहरी खाई नुमा गुफा में गिर गया। काफी जद्दोजहद के बाद बच्‍चे को गुफा से बाहर निकाल लिया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 01:42 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 01:42 PM (IST)
सिरमौर: राजगढ़ में खाई नुमा गुफा में जा गिरा 12 साल का बच्‍चा, काफी कोशिश के बावजूद नहीं बचाई जा सकी जान
जिला सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल के तहत एक बच्‍चा गहरी खाई नुमा गुफा में गिर गया।

राजगढ़, संवाद सूत्र। Rajgarh Sirmaur News, जिला सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल के तहत मंगलवार देर शाम को एक बच्‍चा गहरी खाई नुमा गुफा में गिर गया। काफी जद्दोजहद के बाद बच्‍चे को गुफा से बाहर निकाल लिया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। 12 साल के बालक को निलकने में दो भाई सोनू ओर दिनेश ने अहम भूमिका निभाई। रात भर भारी बारिश और कड़ाके की ठंड के बावजूद दोनों भाइयों ने एक छोटी सी गुफा में अपनी कोहनियों के बल धीरे धीरे 25 से 30 फीट तक अंदर जाकर नेपाली मूल के 12 वर्षीय बच्‍चे को बचाने के अथक प्रयास किए। बावजूद इसके उसे नहीं बचा सके। पूरे इलाके से दर्जनों लोग गुफा में फंसे 12 वर्षीय लड़के को बचाने में लगे हुए थे।

prime article banner

दोनों भाइयों ने जान की परवाह किए बगैर संकरी गुफा से 12 वर्षीय लड़के को रस्‍सी के माध्‍यम से करीब पौने घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। क्षेत्र के जिन जिन लोगों तक सूचना पहुंची, सभी ने बारिश और कड़ाके की ठंड की परवाह किए बगैर बच्‍चे को गुफा से बाहर निकलने के लिए कोशिश की।

इस मौके पर राजगढ़ के एसडीएम और डीएसपी, राजगढ़ पुलिस थाना प्रभारी सहित पुलिस के जवान भी पहुंच गए थे। 108 एंबुलेंस की सहायता से बच्‍चे को राजगढ़ अस्पताल लाया जा रहा था, तो एक बार लगा कि बच्‍चा बच सकता है। लेकिन राजगढ़ अस्पताल में डॉक्टरों की पूरी टीम की कोशिश करने के बावजूद उसे नहीं बचाया जा सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.