सिरमौर में कोरोना संक्रमण से एक और मौत, जिला में 216 पहुंचा मृतकों का आंकड़ा

Sirmaur Corona News Updsate हिमाचल प्रदेश सहित जिला सिरमौर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसके साथ ही जिला सिरमोर में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। सोमवार को एक और मरीज की मौत हो गई।

Rajesh Kumar SharmaPublish: Mon, 24 Jan 2022 11:39 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 11:39 AM (IST)
सिरमौर में कोरोना संक्रमण से एक और मौत, जिला में 216 पहुंचा मृतकों का आंकड़ा

नाहन, जागरण संवाददाता। Sirmaur Corona News Updsate, हिमाचल प्रदेश सहित जिला सिरमौर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसके साथ ही जिला सिरमोर में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। रविवार मध्य रात्रि को जिला सिरमोर के पच्छाद उपमंडल की सिरमौरी मंदिर पंचायत के चनयाना गांव के एक व्यक्ति की एमएमयू सुलतानपुर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में मौत हो गई। इस कारण जिला सिरमौर में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 216 पहुंच गई है। जिला सिरमौर में दो वर्षों में 18224 लोगों कोरोना संक्रमण की चपेट में आए। जिसमें से अब तक 16160 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को अस्पतालों से लौट चुके हैं। जबकि जिला में 1849 लोग अभी घरों व अस्पतालों में आइसोलेट हैं तथा मरने वालों की संख्या 216 पहुंच गई है।

जिला सिरमौर में कोविड-19 तीसरी लहर ओमिक्रोन भी दस्तक दे चुकी है। कुछ दिन पहले जिला सिरमौर के डीगर किन्नर गांव में एक युवक में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई थी। जिला सिरमौर 3 राज्यों हरियाणा, उत्तराखंड और यूपी की सीमा से सटे होने के चलते यहां पर देश के दूसरे राज्यों से भारी संख्या में लोगों का आवागमन रहता है। साथ ही विदेशों से भी यहां पर भारी संख्या में लोग आते हैं, क्योंकि जिला सिरमोर का कालाअंब व पांवटा साहिब औद्योगिक क्षेत्र होने के चलते यहां पर देश-विदेश से लोग आवागमन करते हैं। जो अपने साथ कोरोना संक्रमण भी लेकर आते हैं।

जिला प्रशासन ने ओमीक्रोन से निपटने के लिए अस्पतालों में उचित प्रबंध किए हैं । मगर फिर भी दूसरे राज्यों से सिरमौर में पहुंचने वाले लोगों से कोरोना जिला के गांव तक पहुंच चुका है। उधर पच्छाद उपमंडल स्वास्थ्य खंड सराहां के खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप शर्मा ने सिरमौरी मंदिर पंचायत में कोरोना से एमएमयू अस्पताल में व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 प्रोटोकोल के तहत व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए कर्मचारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

Edited By Rajesh Kumar Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept