Move to Jagran APP

शनि सेवा सदन ने ज्वालामुखी में चार लोगों की आंखों के निशुल्क ऑपरेशन व दो लोगों का इलाज करवाया

Shani Seva Sadan शनि सेवा सदन पालमपुर के प्रदेश अध्यक्ष परविंदर भाटिया के निर्देश पर ज्वालामुखी के चार लोगों की आंखों का मोतिया का सफल ऑपरेशन निशुल्क करवाया गया। शनि सेवा सदन के अध्यक्ष परविंदर भाटिया ने मरांडा पालमपुर से ज्वालामुखी को भेजने की व्यवस्था की।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 09:56 AM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 09:56 AM (IST)
शनि सेवा सदन ने ज्वालामुखी में चार लोगों की आंखों के निशुल्क ऑपरेशन व दो लोगों का इलाज करवाया
ज्वालामुखी के चार लोगों की आंखों का मोतिया का सफल ऑपरेशन निशुल्क करवाया गया।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। Shani Seva Sadan, शनि सेवा सदन पालमपुर के प्रदेश अध्यक्ष परविंदर भाटिया के निर्देश पर ज्वालामुखी के चार लोगों की आंखों का मोतिया का सफल ऑपरेशन निशुल्क करवाया गया। उनको आने जाने का किराया आंखों का चश्मा खाने पीने का सामान देकर शनि सेवा सदन के अध्यक्ष परविंदर भाटिया ने मरांडा पालमपुर से ज्वालामुखी को भेजने की व्यवस्था की। इसके अलावा दो अन्य लोगों को उनकी आंखों की बीमारी का इलाज करवाया और शीघ्र ही उनके भी आंखों के ऑपरेशन करवाए जाएंगे। अभी डॉक्टरों ने उन दो मरीजों को दवाइयां दी हैं, ताकि ऑपरेशन के लिए तैयार हो जाएं, उसके बाद उनके भी ऑपरेशन निशुल्क करवाए जाएंगे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Himachal Corona Curfew Guidelines: हिमाचल में आज से कड़ी बंदिशें, हर जिले में सड़कों पर पुलिस का पहरा

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: एक्‍ट‍िव केस 32 हजार के पार, 24 घंटे में रिकॉर्ड मरीजों की मौत

शनि सेवा सदन के अध्यक्ष परविंदर भाटिया ने सदन के सदस्यों एडवोकेट शैलेश शर्मा, अंजना डोगरा आदि को निर्देश दिए हैं कि इसके अलावा भी ज्वालामुखी क्षेत्र में यदि कोई अति निर्धन परिवार का व्यक्ति हो जो अपनी आंखों का ऑपरेशन नहीं करवा सकता हो उसके पास कोई साधन ना हो तो शनि सेवा सदन उनकी आंखों के ऑपरेशन निशुल्क कराएगा।

ज्वालामुखी में की जाएगी ऑक्सीजन की व्‍यवस्‍था

शनि सेवा सदन के अध्यक्ष परविंद्र भाटिया ने ज्वालामुखी क्षेत्र की जनता की पुरजोर मांग पर ज्वालामुखी में ऑक्सीजन की एक मशीन भेजने के लिए भी स्वीकृति प्रदान की है। ज्वालामुखी क्षेत्र की जनता ने उनसे मांग की थी कि क्योंकि आजकल कोरोना संक्रमण क्षेत्र में फैल रहा है और यहां पर ऑक्सीजन की कमी है। इसलिए शनि सेवा सदन के माध्यम से ज्वालामुखी क्षेत्र के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: महंगाई और जमाखोरी ने थाली से गायब की दालें, बेहतर उत्पादन होने पर भी आसमान छूने लगे दाम, जानिए वजह

यह भी पढ़ें: Dr Suggestions On Coronavirus: अफवाहों पर ध्‍यान देकर गलत दवा न लें, ये मरीज रखें खास ख्‍याल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.