Move to Jagran APP

HRTC Bus Hit Student : रामपुर थाने के बाहर HRTC बस की चपेट में आया स्कूली छात्र, आइजीएमसी में भर्ती

HRTC Bus Hit Student जिला शिमला के रामपुर थाना के बाहर शुक्रवार सुबह एक दर्दनाक हादसा सामने आया। पुलिस थाने के सामने हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस ने नौ साल के बच्चे को रौंद दिया और बच्चा बुरी तरह से घायल हो गया।

By Virender KumarEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 03:57 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 03:57 PM (IST)
HRTC Bus Hit Student : रामपुर थाने के बाहर HRTC बस की चपेट में आया स्कूली छात्र, आइजीएमसी में भर्ती
रामपुर थाने के बाहर नारेबाजी करते बच्‍चों के अभिभावक। जागरण

रामपुर बुशहर, संवाद सहयोगी। HRTC Bus Hit Student, जिला शिमला के रामपुर थाना के बाहर शुक्रवार सुबह एक दर्दनाक हादसा सामने आया। पुलिस थाने के सामने हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस ने आठ साल के बच्चे को रौंद दिया और बच्चा बुरी तरह से घायल हो गया। इसके बाद बच्चे को तुरंत खनेरी अस्पताल ले जाया गया और हालत गंभीर होने पर उसे आइजीएमसी शिमला रेफर करना पड़ा।

loksabha election banner

जैसे ही बच्चे को शिमला रेफर किया गया तो एंबुलेंस खराब हो गई और दूसरी एंबुलेंस में शिफ्ट किया गया। बच्चे को दूसरी एंबुलेंस तक पहुंचने के लिए भी काफी समय लग गया क्योंकि सड़क में दोनों ओर बेतरतीब वाहन पार्क किए हुए थे। इसके बाद बच्चे को पैदल कुछ देर तक गोद में उठाकर एंबुलेंस तक पहुंचाया गया। इस सारे घटनाक्रम में स्थानीय लोग पुलिस की लापरवाही मान रहे हैं।

शुक्रवार सुबह आठ वर्षीय अनुज धीमान पुत्र सुभाष निवासी रामपुर जब प्राथमिक स्कूल के पास पहुंचा तो पथ परिवहन निगम की बस एचपी 06ए-1964 जो सुबह नौ बजे रामपुर से केदस के लिए जा रही थी, इस बस ने तेज रफ्तार के कारण तीसरी कक्षा के छात्र को रौंद दिया। इसके बाद थाने के बाहर सैकड़ों लोगों ने पुलिस के खिलाफ नाराजगी जताई और करीब चार घंटे तक चक्का जाम किया गया।

बच्चों के अभिभावकों ने आरोप लगाया कि पुलिस विभाग स्कूल के समय अपने कर्मचारियों को तैनात नहीं कर रहा है, जबकि पहले कर्मचारियों को तीन जगह पर तैनात किया जाता था, ताकि कोई वाहन तेज रफ्तार से न चले और बच्चे आसानी से सड़क पार कर स्कूल जा सकें।

रामपुर थाना के बाहर दोनों ओर सरकारी और गैर सरकारी वाहन खड़े रहते हैं, जिसके कारण भी सड़क तंग हो चुकी है। घायल बच्चे को सड़क पार करके थाने के सामने प्राथमिक विद्यालय में जाना था। पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस विभाग की ओर से खोपड़ी से लेकर इंदिरा मार्केट तक सड़क के दोनों ओर खड़े किए जा रहे वाहनों पर सख्ती से कार्रवाई नहीं की जा रही है। हालांकि रामपुर शहर व आसपास में केवल पहाड़ी की ओर ही वाहन खड़ा करने के निर्देश तीन साल पहले जारी किए गए हैं।

स्कूल जाते समय बच्चा बस की चपेट में आ गया। पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

-चंद्रशेखर कायथ, एसडीपीओ, रामपुर

जल्द ही स्कूल के पास दोनों ओर स्पीड ब्रेकर लगाए जाएंगे। पहले सड़क पर पेंट से मार्किंग की गई थी। शहर में जहां पर भी जरूरत होगी स्पीड ब्रेकर लगाने का काम शुरू किया जाएगा।

-केएल सुमन, अधीक्षण अभियंता, राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.