Move to Jagran APP

मार्ग की हालत खस्ता, लोग परेशान

मुकेश सरमाल भदरोआ विधानसभा क्षेत्र इंदौरा की पंचायत लोधवां के गांव मेहकड़ के संपर्क सड़

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 08:33 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 05:14 AM (IST)
मार्ग की हालत खस्ता, लोग परेशान
मार्ग की हालत खस्ता, लोग परेशान

मुकेश सरमाल, भदरोआ

loksabha election banner

विधानसभा क्षेत्र इंदौरा की पंचायत लोधवां के गांव मेहकड़ के संपर्क सड़ की हालत खस्ता होने के कारण लोग परेशान हैं। बदहाल रास्ते के कारण घर तक किसी भी प्रकार की सामग्री ले जाने में बहुत ही परेशानी होती है। बाड़ीखड्ड से एक किलोमीटर मेहकड़ की ओर ठेरु नामक स्थान से बाड़ीखड्ड, मेहकड़, जनेरा संपर्क सड़क की तीखी चढ़ाई है कि सामान से लदे वाहनों में आधा सामान उतारना पड़ता है तब जाकर गाड़ी ऊपर चढ़ती है। चढ़ाई पर इंटक लॉकटाइल के बजाय 50 मीटर तक सेट लॉक डालने की मांग लोगों ने कई बार लोक निर्माण विभाग से की है। ठेकेदार को इंटरलॉक टाइलों से सड़क बनाने का काम तीन महीने पहले अवार्ड कर दिया है। लेकिन अब तक काम शुरू नहीं हुआ है। इस सड़क में ठेरु नामक स्थान की तीखी चढ़ाई का निर्माण टाइलों की बजाय सीमेंट की स्लैब डालकर सड़क निर्माण किया जाए। इंटरलॉक टाइलों से ज्यादा सीमेंट की स्लैब ज्यादा टिकाऊ है।

---------------

सड़क की खस्ताहाल के बारे में संबंधित विभाग को कई बार लिखित शिकायत के जरिए अवगत करवाया है। लेकिन सड़क की हालत ज्यों के त्यों बनी है। सड़क की तीखी चढ़ाई पर इंटरलॉक टाइल न लगाई जाए।

सीएल भागसेन

----------------

संपर्क सड़क सात से आठ गांवों को प्रभावित करती है। करीब नौ हजार आबादी इस सड़क पर निर्भर है। सरकार सड़क की हालत सुधारने के लिए जल्द कदम उठाए।

-सोहन लाल कपूर

-------------

मेहकड़ सड़क पर ठेरु नामक स्थान पर तीखी चढ़ाई है, जहां दोपहिया वाहन चलाना हादसे को न्योता देना है। यहां पर सीमेंट का स्लैब डाला जाए।

-स्वर्ण सिंह

-----------------

सड़क के खस्ताहाल होने के कारण हादसा होने का डर चढ़ाई पर बना रहता है। रात में कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। यहां इंटरलाक टाइलों की जगह सीमेंट का स्लैब डाला जाए।

-अभिषेक जरियाल

-----------------

मार्ग को जल्द ठीक करवाया जाएगा और मौका पर जाकर देखा जाएगा कि ठेरु नामक सड़क तीखी चढ़ाई पर कौन सी योजना सही रहेगी। इंटरलॉक टाइल की या सीमेंट स्लैब की।

-अरुण वशिष्ठ, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग, इंदौरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.