Move to Jagran APP

सड़क पर पड़े गड्ढे बने परेशानी का सबब

संवाद सहयोगी ज्वालामुखी ज्वालामुखी की समीपवर्ती पंचायत दरंग में पंचायत कार्यालय के सामने सड़क

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 04:32 AM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 04:32 AM (IST)
सड़क पर पड़े गड्ढे बने परेशानी का सबब
सड़क पर पड़े गड्ढे बने परेशानी का सबब

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : ज्वालामुखी की समीपवर्ती पंचायत दरंग में पंचायत कार्यालय के सामने सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढे वाहन चालकों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। काफी समय से यहां पर इंटरलॉकिग टाइल बिछाने का टेंडर किया गया है परंतु करीब 40 मीटर हिस्से में टेंडर होने के बावजूद भी काम शुरू न होने के कारण लोग परेशानी के आलम में हैं।

loksabha election banner

ज्वालामुखी-चंबापत्तन मार्ग पर दरंग में पड़े गड्ढों में हमेशा पानी भरा रहता है और कई बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। यहां पर लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है क्योंकि आने जाने वाले वाहनों की वजह से उनके कपड़े कीचड़ के छींटों से खराब हो जाते हैं। स्थानीय लोगों ने कई बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से गड्ढों को भरने की मांग की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

---------------

करीब तीन साल से सड़क के इस खराब भाग को ठीक नहीं किया गया है। विभाग जल्द सड़क में इंटरलॉकिग टाइल बिछाकर लोगों को सुविधा प्रदान करनी चाहिए ताकि दिक्कत का सामना न करना पड़े।

-जोगिंद्र कौशल

--------------

सड़क की दशा खराब होने की वजह से लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कई बार यहां पर दुर्घटनाएं हो चुकी हैं परंतु विभाग के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

प्रताप सिंह राणा।

----------

चंडीगढ़, दिल्ली, जालंधर व अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को जाने के लिए यह सबसे शॉर्टकट रास्ता है। परंतु उसके बावजूद जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने की वजह से न केवल स्थानीय लोगों को परेशानी होती है बल्कि दूसरे राज्य जाने वाले भी परेशान होते हैं।

मेला राम।

-------------

विभाग को चाहिए की ठेकेदार को तुरंत नोटिस निकाला जाए और उनको इस काम को प्राथमिकता के आधार पर करने के लिए निर्देश दिए जाएं ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

-नरदेव कंवर।

-------------

इस काम को पूरा करवा दिया जाएगा। कार्य का टेंडर कर दिया गया है। दोबारा ठेकेदार को सूचित कर दिया जाएगा और एक सप्ताह के अंदर काम शुरू कर दिया जाएगा।

-सुमन कुमार, सहायक अभियंता, लोक निर्माण विभाग ज्वालामुखी।

---------------

सड़क की मरम्मत करने के लोक निर्माण विभाग को आदेश दिए जाएंगे। सड़कों का निर्माण करवाना प्राथमिकता है। लोगों को जल्द सुविधा प्रदान की जाएगी।

-रमेश धवाला, विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.