Move to Jagran APP

यहां एक महीने में ही उखड़ गई सड़क पर बिछाई कोलतार, पहली बार पक्‍का हुआ था बढलठोर वाया दाेदरा मार्ग

Badhal Thor Dodra Road उपमंडल देहरा के तहत गांव बढलठोर से वाया दोदरा व ढौंटा से चिंतपूर्णी रोड में लाखों रुपये की टारिंग उखड़ गई है। यह टारिंग एक महीने पहले हुई थी। सड़क में गहरे गड्डे बने हैं। लोक निर्माण बिभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 11:54 AM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 11:54 AM (IST)
यहां एक महीने में ही उखड़ गई सड़क पर बिछाई कोलतार, पहली बार पक्‍का हुआ था बढलठोर वाया दाेदरा मार्ग
बढलठोर से वाया दोदरा व ढौंटा से चिंतपूर्णी रोड में लाखों रुपये की टारिंग उखड़ गई है।

डाडासीबा, संवाद सूत्र। Badhal Thor Dodra Road, उपमंडल देहरा के तहत गांव बढलठोर से वाया दोदरा व ढौंटा से चिंतपूर्णी रोड में लाखों रुपये की टारिंग उखड़ गई है। यह टारिंग एक महीने पहले हुई थी। सड़क में गहरे गड्डे बने हैं। लोक निर्माण बिभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। गांव बढल ठोर में करीब एक महीने पहले ही लाखों रुपये की लागत से टारिंग हुई थी, करीब एक किलोमीटर सड़क का नामोनिशान मिटना शुरू हो गया हैै।

loksabha election banner

आलम ऐसा है कि गांब बढलठोर दोदरा के साथ ही सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे बन गए हैं। वहीं कई जगहों पर कोलतार बजरी का साथ छोड़कर सड़क पर बिखर चुकी है। हैरानी की बात तो यह है कि अभी तो बरसात का मौसम ठीक से शुरू भी नहीं हुआ और इस तरह सड़क में जगह-जगह गहरे गड्ढे पड़ना किसी बड़ी लापरवाही से कम नहीं है।

केवल एक महीने के भीतर सड़क की दुर्दशा पर ग्रामीणों ने सवाल उठाना शुरू कर दिए हैं। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि इसे लोक निर्माण विभाग की लापरवाही समझा जाए या लोगों का दुर्भाग्य यहां टारिंग हुई सड़क के चारों ओर बिखरी कोलतार बजरी दोबारा नजर आ रही है। वहीं गड्ढे भी पड़ गए हैं। लोगों ने सड़क की दशा सुधारने व मुआयना करने की मांग की है।

क्या कहते हैं समाजसेवी

समाजसेवी मनीष गुलेरिया ने बताया इस सड़क पर 31 मई को कोलतार बिछाई गई और एक महीने के अंदर ही सड़क की यह दुर्दशा हो गई है। अब इसमें प्रशासन की मिलीभगत है या ठेकेदार की गलती है। जब यह सड़क पक्की हुई थी तो लोगों में बहुत खुशी थी कि आजादी के बाद पहली बार यह सड़क पक्की हुई है। सरकार से विनती है कि इस सड़क को जल्दी से जल्दी ठीक किया जाए और जिसने भी इसे बनाने में लापरवाही की है उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाए। इस बारे में सीएम हेल्पलाइन 1100 पर भी शिकायत की गई है।

क्‍या कहते हैं अधिकारी

लोक निर्माण विभाग कार्यालय देहरा में तैनात सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार ने कहा सड़क का मुआयना किया जाएगा। अगर उक्त निर्माण कार्य में ऐसी लापरवाही सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी। ठेकेदार से सड़क रिपेयर करवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.