Move to Jagran APP

रामपुर बुशहर बीडीसी की बैठक में गरमाया खस्ताहाल सड़कों व खनेरी अस्पताल का मुद्दा

Rampur Bushahar BDC Meeting रामपुर बुशहर में पंचायत समिति की बैठक बीडीसी अध्यक्ष आशीष कायथ की अध्यक्षता में हुई। बैठक में खनेरी अस्पताल की अव्यवस्थाओं और रामपुर उपमंडल की बदहाल ग्रामीण सड़कों का मुद्दा खूब गरमाया। रामपुर स्थित खनेरी अस्पताल चार जिलों के लोगों को स्वस्थ सुविधाएं मुहैया करवाता है

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 02:57 PM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 02:57 PM (IST)
रामपुर बुशहर बीडीसी की बैठक में गरमाया खस्ताहाल सड़कों व खनेरी अस्पताल का मुद्दा
रामपुर बुशहर में पंचायत समिति की बैठक बीडीसी अध्यक्ष आशीष कायथ की अध्यक्षता में हुई।

रामपुर बुशहर, संवाद सहयोगी। Rampur Bushahar BDC Meeting, रामपुर बुशहर में पंचायत समिति की बैठक बीडीसी अध्यक्ष आशीष कायथ की अध्यक्षता में हुई। बैठक में खनेरी अस्पताल की अव्यवस्थाओं और रामपुर उपमंडल की बदहाल ग्रामीण सड़कों का मुद्दा खूब गरमाया। रामपुर स्थित खनेरी अस्पताल चार जिलों के लोगों को स्वस्थ सुविधाएं मुहैया करवाता है और अस्पताल में रोजाना सैकड़ों मरीज उपचार के लिए पहुंचते हैं। लेकिन अस्पताल की अव्यवस्थाओं के चलते आए दिन लोगों को परेशानियां उठानी पड़ रही है। जिसे देखते हुए समिति सदस्यों ने रोष जाहिर किया और चेतावनी दी कि यदि जल्द ही अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं सुधारी गई तो जन प्रतिनिधी मजबूरन ग्रामीणों को सड़कों पर उतारकर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

loksabha election banner

बैठक में विभिन्न विभागों से सक्षम अधिकारी न आने के कारण समिति सदस्यों ने नाराजगी जताई और कहा कि विभाग भविष्य में जिम्मेदार अधिकारियों को भेजना सुनिश्चित करे। वहीं  दोनों ही विभागों से अधिकारी न आने के कारण इन मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पाई। सदस्यों ने रोष जताते हुए कहा कि मौजूदा दिनों में क्षेत्र में सेब सीजन जोरों पर है, लेकिन सड़कों की हालत खस्ता बनी हुई है। ग्रामीणों को कोई परेशानी न हो इसके लिए सड़कों को दुरुस्त करने की भी मांग रखी गई। बैठक के दौरान विकास खंड ननखड़ी के तहत आने वाली कलेडा मझेवटी  पंचायत को रामपुर खंड के अधीन लाने की भी मांग उठी, जिसको लेकर प्रस्ताव भी पारित किया गया।

वहीं गौरा से बीडीसी सदस्य देशदीप गौतम ने गौरा में पुलिस चौकी खोलने व स्वास्थ्य केंद्रों में सुधार करने की मांग की। मुनीश से बीडीसी सदस्य सरोजनी ठाकुर ने पिछले दिनों शांदल गांव के लापता हुए नौजवान को शीघ्र ढूंढने की पुलिस प्रशासन से मांग की और रामपुर के विभिन्न संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की भी मांग उठाई। मनोनीत सदस्य एवं प्रधान ग्राम पंचायत कूहल मीरा खाची ने बीते दिनों लोनिवि के एक्सईएन द्वारा की गई बदसलूकी पर नाराजगी जताई। बैठक में कृषि पशुपालन, श्रम विभाग, तहसील कल्याण विभाग और बाल विकास परियोजना अधिकारी ने अपने विभागों से संबंधित जानकारी बैठक में रखी। बैठक में अनुपस्थित रहे विभागों पर कार्रवाई की सदस्यों ने मांग उठाई गई। इस मौके पर बीडीओ रामपुर केआर कपूर, उपाध्यक्ष रूपेश्वर सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष चंद्रप्रभा नेगी, दत्तनगर पंचायत प्रधान राजेंद्र ठाकुर सहित अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.