Move to Jagran APP

हिमाचल में आधी रात को खनन कर पंजाब जा रहे माफ‍िया पर गगरेट पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Punjab Mining Mafia हिमाचल में खनन कर रेत-बजरी पंजाब ले जाने वाले माफ‍िया पर गगरेट पुलिस ने आधी रात को बड़ी कार्रवाई की।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 08:40 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 08:40 AM (IST)
हिमाचल में आधी रात को खनन कर पंजाब जा रहे माफ‍िया पर गगरेट पुलिस की बड़ी कार्रवाई
हिमाचल में आधी रात को खनन कर पंजाब जा रहे माफ‍िया पर गगरेट पुलिस की बड़ी कार्रवाई

गगरेट, जेएनएन। हिमाचल में खनन कर रेत-बजरी पंजाब ले जाने वाले माफ‍िया पर गगरेट पुलिस ने आधी रात को बड़ी कार्रवाई की। खनन माफ‍िया यह रेत विधानसभा क्षेत्र हरोली से निकालकर गगरेट के रास्ते पंजाब को ले जा रहा था। पुलिस को इस मामले में गुप्त सूचना मिली थी। रात के समय पुलिस ने खनन माफिया को पकड़ने के लिए एक विशेष दस्ता बनाकर नाकाबंदी की और पुलिस की गिरफ्त में 5 टिप्पर आ गए। पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि हरोली से खनन करके ये लोग गगरेट के रास्ते पंजाब में रेत लेकर जाते हैं। पुलिस ने पांच टिप्पर चालकों के चालान कर मौके पर 75000 रुपये जुर्माना वसूल किया।

loksabha election banner

थाना प्रभारी हरनाम सिंह ने बताया पुलिस की ये कारवाई भविष्य में भी ऐसे ही जारी रहेगी और अवैध खनन करने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार इसी तरह की कार्रवाई भविष्य में भी जारी रखेगी। फिलहाल पांच टिप्पर शिकंजे में आए हैं जो अवैध रेत लेकर पंजाब जा रहे थे। जल्द ही स्वां नदी में खनन करने वालों पर भी कानूनी डंडा चलेगा।

हिमाचल में पंजाब से सटे क्षेत्र में खनन माफ‍िया काफी सक्रिय है। यहां कई बार पुलिस और खनन माफ‍िया में नोक झोंक भी हुई है। बॉर्डर क्षेत्र में पुलिस माफ‍िया से निपटने के लिए पूरी तैयारी के साथ ही दबिश देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.