Move to Jagran APP

President Himachal Visit: शिमला शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, 16 किलोमीटर सड़क से हटाए वाहन

President Himachal Visit राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के दौरे को लेकर पुलिस ने शहर में पहरा बढ़ा दिया है। शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है। पूरे शहर को अलग अलग सेक्टर में बांटा गया है। जगह जगह पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 09:36 AM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 09:36 AM (IST)
President Himachal Visit: शिमला शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, 16  किलोमीटर सड़क से हटाए वाहन
राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के दौरे को लेकर पुलिस ने शहर में पहरा बढ़ा दिया है।

शिमला, जागरण संवाददाता। President Himachal Visit, राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के दौरे को लेकर पुलिस ने शहर में पहरा बढ़ा दिया है। शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है। पूरे शहर को अलग अलग सेक्टर में बांटा गया है। रिज और मालरोड पर जगह जगह पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं। इसके अलावा विधानसभा, यारोज और राजभवन के आसपास भी सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। डीजीपी संजय कुंडू खुद कार्यक्रम के लिए सुरक्षा के कार्यों की पूरी निगरानी कर रहे हैं।

loksabha election banner

सोमवार को पुलिस ने छराबड़ा से लेकर नवबहार तक 16 किलोमीटर तक सड़क के किनारे अवैध रूप से पार्क गाडिय़ों को हटा दिया। सबसे ज्यादा वाहन संजौली, ढली में सड़कों के किनारे खड़े किए गए थे। पुलिस ने वाहन मालिकों को पहले ही सूचित कर दिया था। उन्हें कहा गया था कि वे राष्ट्रपति के दौरे के दौरान अपनी गाडिय़ों को किसी अन्य स्थान पर पार्क कर दें ताकि यातायात में किसी भी तरह की बाधा उत्पन्न न हो।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 16 से 20 सितंबर तक शिमला दौरे पर आ रहे हैं। 16 सितंबर को राष्ट्रपति कल्याणी हेलीपैड से सीधे राष्ट्रपति निवास जाएंगे। पुलिस ने मौसम को देखते हुए जुब्बड्हट्टी एयरपोर्ट, अनाडेल को भी रिजर्व रखा गया है। राष्ट्रपति के दौरे में पुलिस किसी भी तरह की अव्यवस्था नहीं चाहती। नालागढ़ शिमला मार्ग पर भी कैंची मोड़ से लेकर बालूगंज तक सड़कों के किनारे खड़े वाहनों को भी हटाया जाएगा।  

कई वरिष्ठ अधिकारी लगाए

सुरक्षा के लिए पुलिस ने कई वरिष्ठ अधिकारियों को तैनात किया है। पुलिस मुख्यालय से एडीजीपी, आइजी रैंक के अधिकारियों के अलावा शिमला के पूर्व एसपी, डीएसपी स्तर के अधिकारियों को भी जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। पूर्व में जब राष्ट्रपति का दौरा हुआ था उस वक्त यही अधिकारी शिमला में कार्यरत थे। इनके पुराने अनुभव को देखते हुए इस बार भी उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सड़कों की मरम्मत का काम भी शुरू

राष्ट्रपति दौरे के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। सड़कों को चौड़ा करने के लिए रखी गई निर्माण सामग्री को हटा दिया गया है। इसके अलावा कुछ दिनों के लिए काम को भी बंद किया जा रहा है ताकि रूट प्लान बदलने के कारण यातायात में कोई दिक्कत पेश न आए। नगर निगम ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिस दिन राष्ट्रपति का दौरा होगा उस दिन बिजली, पानी की कोई दिक्कत शहर में नहीं होनी चाहिए। राष्ट्रपति के दौरे के लिए जो रूट प्रस्तावित किए गए हैं, वहां साफ सफाई से लेकर चूना किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने भी अपने स्तर पर सारी तैयारियां शुरू कर दी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.