Move to Jagran APP

कुलपति के घर के बाहर प्रदर्शन करने पर एबीवीपी, एसएफआइ और एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं पर एफआइआर

HPU Shimla Protest हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति के घर के बाहर धरना प्रदर्शन करने को लेकर पुलिस ने एबीवीपी एसएफआई और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। तीनों ही छात्र संगठनों ने बीते रोज कुलपति के घर के बाहर धरना प्रदर्शन किया था।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 03:57 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 03:57 PM (IST)
कुलपति के घर के बाहर प्रदर्शन करने पर एबीवीपी, एसएफआइ और एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं पर एफआइआर
तीनों ही छात्र संगठनों ने बीते रोज कुलपति के घर के बाहर धरना प्रदर्शन किया था।

शिमला, जागरण संवाददाता। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति के घर के बाहर धरना प्रदर्शन करने को लेकर पुलिस ने एबीवीपी, एसएफआई और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। तीनों ही छात्र संगठनों ने बीते रोज देर शाम समरहिल स्थित शिक्षक कालोनी में कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार के घर के बाहर धरना प्रदर्शन किया था। छात्रों की मांग थी कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर कक्षाओं में दाखिला प्रवेश परीक्षा के आधार पर दिया जाए। अभी तक दाखिला मैरिट के आधार पर दिया जा रहा है।

prime article banner

करीब पौने घंटे तक कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे। छात्र संगठनों के कार्यकर्ता कुलपति से बात करने की मांग करते रहे। इस बीच कुलपति की मां की तबीयत अचानक खराब हो गई, जिसके चलते तीनों संगठनों ने धरना खत्म कर दिया था।

तीनों संगठनों ने एक सुर में कहा कि छात्रों की मांगों को लेकर कुलपति अपने कार्यालय और परिसर के भीतर बात करने को राजी नहीं थे, इसलिए उन्हें मजबूरी में उनके घर के बाहर प्रदर्शन करना पड़ा। छात्र संगठनों ने आरोप लगाया था कि प्रशासन छात्रों के साथ अन्याय कर रहा है। यूजीसी की गाइडलाइन और कोरोना की आड़ में छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

छात्रों के इस प्रदर्शन पर शिक्षक कालोनी में रह रहे अन्य लोगों ने आपत्ति जत्ताई थी। छात्र संगठनों को खूब खरी खोटी सुनाई थी। इस दौरान कार्यकर्ताओं और एक महिला के बीच जमकर बहसबाजी हुई थी। महिला ने बुजुर्गों और बच्चों को परेशानी होने का हवाला दिया। महिला की तरफ से कुछ अपशब्द भी कहे गए, जिसके चलते एसएफआई कार्यकर्ता उग्र हो गए और घर के बाहर लगी लकड़ी की दीवार पर चढ़ गए। पुलिस ने आईपीसी की धारा 143,147,149 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.