Move to Jagran APP

हिमाचल: जहरीली शराब से मौत मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पूर्व पंचायत प्रधान सहित चार लोग गिरफ्तार

Poisonous Liquor death Case जिला मंडी के सुंदरनगर क्षेत्र में जहरीली शराब से मौत मामले में पुलिस पूरी तरह से एक्‍शन मोड में आ गई है। जहरीली शराब मामले में पुलिस ने पूर्व पंचायत प्रधान सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 12:31 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 02:57 PM (IST)
हिमाचल: जहरीली शराब से मौत मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पूर्व पंचायत प्रधान सहित चार लोग गिरफ्तार
सुंदरनगर क्षेत्र में जहरीली शराब से मौत मामले में पुलिस पूरी तरह से एक्‍शन मोड में आ गई है।

मंडी, जागरण संवाददाता। Poisonous Liquor death Case, जिला मंडी के सुंदरनगर क्षेत्र में जहरीली शराब से मौत मामले में पुलिस पूरी तरह से एक्‍शन मोड में आ गई है। जहरीली शराब मामले में पुलिस ने पूर्व पंचायत प्रधान सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है पुलिस ने शराब की खेप भी बरामद की है। इनसे पुलिस ने चंडीगढ़ ब्रांड सहित नकली शराब पकड़ी है। पुलिस ने सलापड़ पंचायत केे पूर्व प्रधान जगदीश चंद  वर्तमान पंचायत प्रधान के ससुर अच्छर सिंह पुत्र बहादुर सिंह समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। देर शाम तक इस मामले में कई और संदिग्धों की गिरफ्तारी होने की उम्मीद है। पूर्व पंचायत प्रधान जगदीश चंद कांग्रेस का सदस्‍य बताया जा रहा है।

loksabha election banner

पुलिस चारों को रिमांड पर लेने केे लिए देर शाम सुंदरनगर की एक अदालत में पेश करेगी। मलोह पंचायत के छज्वार गांव से गिरफ्तार किए गए तीसरे आरोपित सोहन लाल उर्फ रवि से पुलिस ने संतरा ब्रांड की नकली शराब की 12 बोतल बरामद की हैं। चौथा आरोपित प्रदीप कुमार उर्फ दीप सलापड़ पंचायत की सरोह गांव का रहने वाला हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: सुंदरनगर में जहरीली शराब पीने से दो और लोगों की मौत, दो दिन में सात ने गंवाई जान

चारों आरोपित करीब एक साल से देसी व अंग्रेजी शराब अवैध रूप से दुकानों व घरों में सप्लाई करते थे। चारों की ऊंची राजनीतिक पहुंच के कारण पुलिस भी इन पर कार्रवाई करने से कतराती थी। पंचायत प्रतिनिधि होने की वजह से लोग उनके विरुद्ध बोलने से डरते थे।

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब से मौत: असली लेवल वाली पेटी में की गई नकली शराब की सप्‍लाई, इस तरह करें पहचान

दैनिक जागरण ने इस बात का खुलासा किया था कि जहरीली शराब की सप्लाई व कारोबार में कई पंचायत प्रतिनिधि व उनके रिश्तेदार शामिल हैं। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगोें को बुधवार देर शाम हिरासत में लिया था। आठ से पूछताछ चल रही थी। चारों आरोपितों के विरुद्ध साक्ष्य मिलने के बाद पुलिस ने उन्हें वीरवार दोपहर बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने जहरीली शराब मामले में चार आरोपिताें को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब से मौत: शराब बनती और बिकती है पर दिखती नहीं, चंबा में हर तीसरे घर में शराब की भट्ठी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.