Move to Jagran APP

धमेटा में पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

धमेटा ब्लॉक के तहत बाडी पंचायत के बनदेवी मंदिर के जंगल में उपमंडल अधिकारी फतेहपुर अंकुश शर्मा की अध्यक्षता में पौधरोपण करवाया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी का भी योगदान रहा। लोगों को ऑक्सीजन लेने के लिए बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

By Richa RanaEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 02:38 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 02:38 PM (IST)
धमेटा में पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश
बनदेवी मंदिर के जंगल में उपमंडल अधिकारी फतेहपुर अंकुश शर्मा की अध्यक्षता में पौधरोपण करवाया गया।

धमेटा, संवाद सूत्र। धमेटा ब्लॉक के तहत बाडी पंचायत के बनदेवी मंदिर के जंगल में उपमंडल अधिकारी फतेहपुर अंकुश शर्मा की अध्यक्षता में पौधरोपण करवाया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी का भी योगदान रहा।

prime article banner

कोरोनाकाल में लोगों को ऑक्सीजन लेने के लिए बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा। ऑक्सीजन की कमी से कई जीवन समाप्त हो गए थे। इस से पूरे समाज को सीख लेनी चाहिए। जिसकी मनुष्य को ऑक्सीजन की कितनी अहमियत है। जिसके समय रहते हम सभी को यह सीख लेनी चाहिए। हम सभी का दायित्व बनता है कि हम सब पौधा रोपण करें। पर्यावरण को बचाने के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है यूं तो सरकार ने कईं तरह के कार्यक्रम शुरू किए हैं। इन कार्यकर्मों को सभी को मिलजुल कर आगे बढ़ाना चाहिए।

यह बोले वन परिक्षेत्र अधिकारी

वन परिक्षेत्र अधिकारी चैन सिह ने बताया कि इस कार्यक्रम को सुचारु रखने के लिए एक हेक्टेयर भूमि रेडक्रॉस सोसायटी एक हेक्टेयर भूमी रैडकास सोसाइटी को भूमी पौधारोपण करने हेतु चयनित की है ।

यह रहे मौजूद

कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना अधिकारी रणजीत वर्मा वनखंड अधिकारी वलदेब वनरक्षक धर्मेंद्र सिह, राम सिह परवेश, पंचायत उपप्रधान वाडी, रविंद्र बग्गा, वार्ड पंच, पंचायत सैकेटरी आंगनबाडी वर्कर सहित इस अवसर पर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.