Move to Jagran APP

Mandi By Election : जंगी थोपन परियोजना को रद न करने पर कल मतदान नहीं करेंगे रारंग पंचायत के लोग

Mandi By Election किन्नौर जिले में प्रस्तावित परियोजना जंगी थोपन पोवारी परियोजना को रद करने की मांग को लेकर अड़े लोग मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में 30 अक्टूबर को मतदान नहीं करेंगेे। रारंग पंचायत के 1080 मतदाता वोट न डालकर रोष जताएंगे।

By Virender KumarEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 04:10 PM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 04:10 PM (IST)
Mandi By Election : जंगी थोपन परियोजना को रद न करने पर कल मतदान नहीं करेंगे रारंग पंचायत के लोग
जंगी थोपन परियोजना को रद न करने पर मतदान न करने का फैसला लिया है रारंग के लोगों ने। जागरण

रिकांगपिओ, संवाद सहयोगी। Mandi By Election, किन्नौर जिले में प्रस्तावित परियोजना जंगी थोपन पोवारी परियोजना को रद करने की मांग को लेकर अड़े लोग मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में 30 अक्टूबर को मतदान नहीं करेंगेे। रारंग पंचायत के 1080 मतदाता वोट न डालकर रोष जताएंगे।

loksabha election banner

उनका कहना है कि प्रस्तावित परियोजना जंगी थोपन पोवारी के निर्माण को रद करने को लेकर 2008 से बार-बार सरकार के समक्ष मांग रखते आ रहे हैं, जबकि अब तक किसी भी सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया है जिस कारण विवश होकर मंडी लोकसभा के उपचुनाव का समस्त पंचायत के ग्रामीण बहिष्कार करने जा रहे हैं।

हालांकि रारंग पंचायत ने मंडी लोकसभा उपचुनाव के बहिष्कार को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त किन्नौर अपूर्व देवगन को पत्राचार के माध्यम से सूचित नहीं किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने रारंग पंचायत के लिए भी मतदान पार्टियों को वीरवार को ही रवाना कर दिया है।

वहीं, मंडी लोकसभा के उपचुनाव के चलते भाजपा प्रत्याशी को किन्नौर जिला से बढ़त दिलाने को लेकर किन्नौर पहुंचे प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रस्तावित प्रोजेक्ट का ग्रामीणों के साथ बैठकर हल करने का विश्वास दिलाया था और प्रदेश वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने भी इस प्रस्तावित प्रोजेक्ट को लेकर ग्रामीणों का साथ देने की बात कही थी।

रारंग पंचायत में तीन मतदान केंद्र हैं जबकि मतदान केंद्र 40 में 851 मतदाता हैं तो वहीं मतदान केंद्र नंबर 41 शिलापुर थोपन में 100 मतदाता तथा 42 मतदान केंद्र में 139 मतदाता है।

प्रस्तावित परियोजना जंगी थोपन पोवारी के निर्माण को रद करने को लेकर 2008 से ग्रामीण समय-समय पर अपनी मांग उठा रहे हैं, परंतु सभी सरकारों ने हमारी परियोजना निर्माण के रद करने की मांग को अनसुना किया है। इस कारण पूरी पंचायत मंडी लोकसभा के उपचुनाव का बहिष्कार कर रही है।

-राजेंद्र ङ्क्षसह, प्रधान, रारंग पंचायत जिला किन्नौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.