Move to Jagran APP

अब कांगड़ा बाजार में खड़े नहीं होंगे दोपहिया वाहन

two wheeler parking kangra, कांगड़ा शहर के बाजार में अब बेतरतीब पार्किंग नहीं दिखेगी। बाजार में पार्किंग की सुविधा दी जाएगी।

By Edited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 07:58 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 10:58 AM (IST)
अब कांगड़ा बाजार में खड़े नहीं होंगे दोपहिया वाहन
अब कांगड़ा बाजार में खड़े नहीं होंगे दोपहिया वाहन

जेएनएन, कांगड़ा। कांगड़ा बाजार में बेतरतीब खड़े होने वाले दोपहिया वाहनों की समस्या से निजात पाने के उद्देश्य से शुक्रवार को एसडीएम शशि पाल नेगी ने नगर परिषद कार्यालय के पीछे खाली पड़ी जमीन पर दुकानदारों के लिए दोपहिया वाहन खड़े करने की निशुल्क सुविधा का शुभारंभ किया।

loksabha election banner

इस अवसर पर डीएसपी पूर्ण चंद ठुकराल, नगर परिषद अध्यक्ष अशोक शर्मा, व्यापार मंडल प्रधान पंडित वेद प्रकाश शर्मा, कार्यकारी अधिकारी कंचन बाला, उपप्रधान श्याम नारायण, यातायात पुलिस प्रभारी सोमनाथ, रमेश महेशी, नरेंद्र त्रेहण, सुरेश छेछा तथा पार्किंग स्थल का मालिकाना हक रखने वाले संजय कालरा उपस्थित रहे। इस संबंध में दैनिक जागरण ने 28 जून 2018 को प्रशासन करे प्रयास तो पार्किंग समस्या से मिलेगी निजात नामक शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। यह जमीन पहले वक्फ बोर्ड की थी। राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार इस 13 मरले जमीन का संजय कालरा को 15 से अधिक साल से मालिकाना हक प्राप्त है। हालांकि मामला कोर्ट में विचाराधीन है, लेकिन प्रशासन ने मालिकाना हक रखने वाले संजय कालरा की सहमति से दोपहिया वाहनों को निशुल्क पार्किंग सुविधा देने का फैसला किया है।

इसके लिए नगर परिषद कार्यालय के पीछे पार्किंग स्थल तक पहुंचने के लिए रास्ता बनाया गया है। नगर परिषद अध्यक्ष अशोक शर्मा का कहना है कि दुकानदारों को दोपहिया वाहनों की निशुल्क सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उन्हें विशेष स्टीकर प्रदान किए जाएंगे जबकि अन्य दोपहिया वाहनों को पार्किंग शुल्क देना होगा। एसडीएम शशिपाल नेगी का कहना है कि नगर परिषद कार्यालय के पीछे खाली पड़ी जमीन पर दुकानदारों के लिए निशुल्क पार्किंग सुविधा शुरू हो जाने से बाजार में बेतरतीब खड़े वाहनों एवं यातायात जाम से मुक्ति मिलेगी तथा यातायात व्यवस्था भी सुचारू ढंग से चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.