जिला कांगड़ा में एक से 14 साल के 13 बच्‍चे कोरोना संक्रमण की चपेट में आए

Kangra Corona Update जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमितों में एक से 14 वर्ष आयु के 13 बच्चे बीते रोज संक्रमित पाए गए हैं। बच्‍चों में भी संक्रमण बढ़ने लगा है। ऐसे में एहतियात बरतने की जरूरत है। जिला में 24 घंटे में 197 नए संक्रमित मामले सामने आए

Rajesh Kumar SharmaPublish: Wed, 26 Jan 2022 12:51 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 12:51 PM (IST)
जिला कांगड़ा में एक से 14 साल के 13 बच्‍चे कोरोना संक्रमण की चपेट में आए

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमितों में एक से 14 वर्ष आयु के 13 बच्चे बीते रोज संक्रमित पाए गए हैं। बच्‍चों में भी संक्रमण बढ़ने लगा है। ऐसे में एहतियात बरतने की जरूरत है। जिला में 24 घंटे में 197 नए संक्रमित मामले सामने आए, लेकिन राहत की खबर यह है कि 568 लोगों ने वैश्विक महामारी को मात भी दी है। अब तक जिला कांगड़ा में 1198 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2050 सक्रिय मामले हैं। अभी तक जिला में 58,712 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 55,459 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कोरोना का ग्राफ दिसंबर 2021 के मुकाबले जनवरी 2022 में अधिक बढ़ा है, इसलिए लोगों को कोविड- 19 अनुरूप व्यवहार करने की जरूरत है। मास्क पहने, दो गज दूरी रखें, भीड़ भाड़ से दूर रहें और सर्दी व जुखाम जैसे लक्षण आने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अपना कोरोना टेस्ट जरूर करवाएं। हर स्वास्थ्य केंद्र में टेस्ट हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक कोरोना का टीका नहीं लगाया है वह लोग टीकाकरण जरूर करवा लें। इस महामारी में टीकाकरण ने एक सुरक्षा चक्र का काम किया है। यही एक बड़ी बजह भहै जब लोग बीमार हो रहे हैं तो लोग ठीक भी हो रहे हैं। आज के समय में बहुत कम लोग अस्पतालों में उपचाराधीन है, इसलिए जरूरी है कि टीकाकरण करवाया जाए।

Edited By Rajesh Kumar Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept