Move to Jagran APP

Pong Lake: पौंग झील क्षेत्र में घूमे तो भरना होगा एक हजार रुपये जुर्माना, पर्यटकों के लिए बंद

Pong Lake पौंग झील क्षेत्र में विदेशी परिंदों की बर्ड फ्लू से मौत की आशंका के बाद वन्य प्राणी विभाग ने पर्यटकों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बावजूद रविवार को पर्यटक झील क्षेत्र एवं बाथू की लड़ी में पहुंच गए थे।

By Edited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 10:46 AM (IST)
Pong Lake: पौंग झील क्षेत्र में घूमे तो भरना होगा एक हजार रुपये जुर्माना, पर्यटकों के लिए बंद
पौंग झील क्षेत्र में वन्य प्राणी विभाग ने पर्यटकों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है।

नगरोटा सूरियां/जवाली, जागरण टीम। पौंग झील क्षेत्र में विदेशी परिंदों की बर्ड फ्लू से मौत की आशंका के बाद वन्य प्राणी विभाग ने पर्यटकों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बावजूद रविवार को पर्यटक झील क्षेत्र एवं बाथू की लड़ी में पहुंच गए थे। अब जवाली प्रशासन ने फैसला लिया है कि अगर कोई पर्यटक पौंग झील क्षेत्र में घूमने पहुंचता है तो उसे एक हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। वाइल्ड लाइफ विभाग के डीएफओ राहुल रहाणे ने बताया कि उन्होंने पुलिस थाना जवाली में प्रार्थना पत्र दिया है तथा मांग की है कि पर्यटकों को प्रतिबंधित क्षेत्र में आने से रोकें।

loksabha election banner

एसडीएम जवाली कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि प्रशासन ने बाथू की लड़ी की ओर जाने वाले मेन रास्ते को बंद कर दिया है तथा वहां लगी दुकानों को भी हटा दिया है। सोमवार से क्षेत्र में पुलिस की गश्त बढ़ाई जाएगी। इसके बावजूद कोई पर्यटक झील क्षेत्र में घूमता हुआ मिला तो उसे एक हजार रुपये जुर्माना किया जाएगा। वहीं, नगरोटा सूरियां क्षेत्र में रविवार को पांच और विदेशी परिंदे मृत मिले हैं। झील क्षेत्र में अबतक 36 मृत पक्षी बरामद किए जा चुके हैं। पक्षियों के नमूने जांच के लिए भोपाल प्रयोगशाला भेजे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.