Move to Jagran APP

ज्वालामुखी के मौज गिरी तालाब में युवक की डूबने से मौत

द्रंग में 18 वर्षीय युवक अशीष कुमार निवासी पिलुआ तहसील जलालाबाद जिला शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश की डूबने से मौत हो गई। थाना प्रभारी जीत सिंह ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार चार लड़के सुबह 1000 बजे के लगभग तालाब के किनारे पर नहा रहे थे।

By Richa RanaEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 03:00 PM (IST)
ज्वालामुखी के मौज गिरी तालाब में युवक की डूबने से मौत
अाशीष कुमार निवासी पिलुआ तहसील जलालाबाद जिला शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश की डूबने से मौत हो गई।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। ज्वालामुखी की समीपवर्ती ग्राम पंचायत द्रंग में 18 वर्षीय युवक अाशीष कुमार  निवासी पिलुआ तहसील जलालाबाद जिला शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश की डूबने से मौत हो गई। थाना प्रभारी जीत सिंह ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार चार लड़के सुबह 10:00 बजे के लगभग तालाब के किनारे पर नहा रहे थे। जिनमें से एक लड़का आशीष कुमार पुत्र राम सुरेश उम्र 18 वर्ष पानी में डूब गया।

loksabha election banner

लोगों द्वारा शोर-शराबा करने पर क्षेत्र के लोगों ने उसे पानी में ढूंढने का प्रयास किया परंतु कुछ पता न चला। पुलिस को सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को बुलाया गया। जिनमें फायर ब्रिगेड के एक कर्मचारी चमन कुमार ने गोता लगाकर इस युवक को पानी से बाहर निकाला तब तक इसकी मौत हो चुकी थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए देहरा भेजा जा रहा है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है ये लोग प्रवासी हैं जो यहां मेहनत मजदूरी करने के लिए आये थे। इसकी सूचना डीएसपी ज्वालामुखी तिलक राज व अन्य बड़े अधिकारियों को भी भेज दी गई है। पुलिस लोगों के बयान दर्ज कर रही है।

यह बोले दरंग पंचायत के प्रधान

ग्राम पंचायत दरंग के प्रधान विष्णु व उपप्रधान हेमराज ने बताया की तालाब में भारी मात्रा में मिट्टी मलबा और गांद इकट्ठा हुई है। कुछ समय पहले इस तालाब को एशियन डेवलपमेंट बैंक के माध्यम से जीर्णोद्धार किया गया था परंतु तालाब की मरम्मत के दौरान इस तालाब के मलबे को नहीं निकाला गया था जबकि ठेकेदार को यह काम अवार्ड हुआ था तो उस समय तालाब की सारी मिट्टी मलबे और गाद को निकालने का काम दिया गया था परंतु आनन-फानन में ठेकेदार ने यहां पर कोई भी काम तसल्ली बक्श नहीं किया है। तालाब में ही गाद और मिट्टी रह गई थी जिस वजह से आज इस नौजवान की तालाब में गाद में फंस जाने की वजह से मौत हुई है।

तालाब से मिट्टी निकालने की मांग विधायक से

लोगों ने विधायक रमेश धवाला से मांग की है कि इस तालाब की मिट्टी गाद और मलबे को दोबारा से बाहर निकालने का कार्य किया जाए और मृतक के परिवार जो अति निर्धन है कि आर्थिक मदद की जाए। उन्होंने कहा कि एशियन डेवलपमेंट बैंक का करोड़ों रुपये यहां पर लगाया गया है परंतु ना तो लोगों को कोई फायदा हुआ है और न ही सरकार को क्योंकि यहां पर योजना के मुताबिक तालाब के चारों ओर पार्क बनने थे बैठने के लिए बैंच लगने थे यहां पर रंग-बिरंगी लाइटे लगनी थी ताकि पर्यटक और स्थानीय लोगों के लिए यहां पर शाम के समय सैर करने और वोटिंग आदि का नजारा लेने के लिए इस स्थल को विकसित करना एक योजना थी परंतु एशियन डेवलपमेंट बैंक के पैसे का दुरुपयोग हुआ है उसकी भी जांच होनी चाहिए।

जो योजना यहां पर बनाई गई थी उस योजना को पूरा करने के लिए सरकार से मदद की जाए ताकि क्षेत्र के लोगों को रोजगार के अवसर मिले और यहां पर सुरक्षा के सभी कदम तालाब के पास उपलब्ध करवाई जाए ताकि भविष्य में किसी प्रकार की अनहोनी यहां पर ना हो।

यह बोले विधायक रमेश धवाला

विधायक रमेश धवाला ने युवक की मौत हो जाने पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर यहां पर एशियन डेवलपमेंट बैंक के पैसे का सही मायने में सदुपयोग नहीं हो पाया है इसकी जांच कराई जाएगी उन्होंने अधिकारियों को प्रभावित परिवार की आर्थिक मदद करने के निर्देश भी दिए हैं और बताया कि शीघ्र ही यहां पर योजना बनाई जाएगी ताकि लोगों को लाभ मिल सके बाहर के पर्यटक भी यहां पर आ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.