Move to Jagran APP

शिमला में बच्ची की जिद पर राष्ट्रपति ने तोड़ा प्रोटोकाल, रिज पर बच्ची से की मुलाकात

राष्ट्रपति परिवार के साथ प्रोटोकाल में जब रिज पर घूम रहे थे तो भीड़ में खड़ी एक बच्ची ने राष्ट्रपति को पुकारा और मिलने की जिद की। राष्ट्रपति ने खुद बच्ची को अपने पास बुलाया और उससे हाथ मिलाया। उन्होंने साथ फोटो भी खिंचवाई। इसके अलावा भी उन्होंने फोटो खिंचवाए।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 09:17 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 09:17 PM (IST)
शिमला में बच्ची की जिद पर राष्ट्रपति ने तोड़ा प्रोटोकाल, रिज पर बच्ची से की मुलाकात
रिज मैदान पर राष्ट्रपति ने खुद बच्ची को अपने पास बुलाया और उससे हाथ मिलाया। फोटो भी खिंचवाई। जागरण

शिमला, जागरण संवाददाता। रिज मैदान पर घूमने पहुंचे राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने बेहद सरल स्वभाव में लोगों से बातचीत की। उन्होंने पूछा, 'मेरी वजह से आपको कोई तकलीफ तो नहीं हुई, आप लोग घूमने का आनंद ले रहे हैं नÓ। राष्ट्रपति ने यहां लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया। हालांकि लोगों ने किसी भी तरह की परेशानी से इन्कार करते हुए जिला प्रशासन के कार्यों की सराहना की।

loksabha election banner

इस दौरान राष्ट्रपति परिवार के साथ प्रोटोकाल में जब रिज पर घूम रहे थे तो भीड़ में खड़ी एक बच्ची ने राष्ट्रपति को पुकारा और मिलने की जिद की। राष्ट्रपति ने खुद बच्ची को अपने पास बुलाया और उससे हाथ मिलाया। उन्होंने बच्ची के साथ फोटो भी खिंचवाई। इसके अलावा भी उन्होंने फोटो खिंचवाए।

चार दिवसीय दौरे पर शिमला पहुंचे राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द शनिवार को इससे पहले परिवार के साथ जाखू हनुमान मंदिर पहुंचे। शाम चार बजे वे रोपवे से जाखू पहुंचे। एक घंटा 15 मिनट तक वे वहीं रहे। सवा पांच बजे रोपवे से ही वापस लौटे और रिज मैदान पर रुके। रिज व मालरोड पर राष्ट्रपति ने स्वजन के साथ सैर की। एचपीएमसी के काउंटर पर सभी ने पापकार्न खाए। इसके बाद लोगों से बातचीत की।

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर शहर में सुरक्षा का पहरा कड़ा किया गया है। इस कारण लोगों को कुछ परेशानी भी हुई है। कारोबारियों ने भी राष्ट्रपति के आगमन के दौरान दुकानों के शटर बंद करने का विरोध किया था। इसके बाद राष्ट्रपति ने ही निर्देश दिए थे कि लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत पेश नहीं आनी चाहिए। इस कारण ही राष्ट्रपति के रिज मैदान पर घूमते हुए भी बाजार में दुकानें खुली थीं। शहरी विकास मंत्री और राष्ट्रपति के मिनिस्टर इन वेटिंग सुरेश भारद्वाज ने कहा कि इससे राष्ट्रपति का साधारण और सहज व्यक्तित्व झलकता है। इस तरह से राष्ट्रपति का आम लोगों से घुलना-मिलना अपने आप में अनोखा अनुभव है। भारद्वाज ने कहा कि राष्ट्रपति ने लोगों से बातचीत कर उनसे अनुभव साझा किया। इस पर लोगों ने राष्ट्रपति को बताया कि वे उनके आने से बेहद खुश हैं और वह शिमला में ही रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.