Move to Jagran APP

पुरानी पेंशन बहाली संयुक्‍त मोर्चा अब धरना-प्रदर्शन की बजाय करेगा अनशन, वर्चुअल मीटिंग में बनाई रणनीति

Old Pension Scheme राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्‍त मोर्चा हिमाचल प्रदेश ने सभी जिलों के अध्यक्षों से आनलाइन बैठक की। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि अब धरना-प्रदर्शन नहीं सिर्फ अनशन होगा। निर्णय लिया गया कि कोविड-19 के कारण अब हमें ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 03:14 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 03:14 PM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली संयुक्‍त मोर्चा हिमाचल प्रदेश ने सभी जिलों के अध्यक्षों से आनलाइन बैठक की।

पालमपुर, जेएनएन। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्‍त मोर्चा हिमाचल प्रदेश ने सभी जिलों के अध्यक्षों से आनलाइन बैठक की। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि अब धरना-प्रदर्शन नहीं, सिर्फ अनशन होगा। निर्णय लिया गया कि कोविड-19 के कारण अब हमें ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है। मौसम बदलने से खांसी, जुकाम से बहुत से लोग ग्रसित होते हैं और ऐसे में भीड़ भड़ाके से बचने की जरूरत है। इसलिए अभी धरना प्रदर्शनों से बचना जरूरी है। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्‍त मोर्चा हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने कहा कोविड-19 से बचाव जरूरी है, क्योंकि मौसम बदलने के कारण सर्दी, जुकाम आदि व्याधियां जोर पकड़ती हैं। उन्होंने कहा हमें पेंशन के लिए अभी लंबी लड़ाई लड़नी है। लेकिन पहले अपने साथियों को कोविड-19 से भी बचाना है।

loksabha election banner

उन्‍होंने कहा धरने प्रदर्शन बहुत हुए अब तो अनशन की तैयारी करनी है, ताकि जल्द से जल्द एक देश, एक विधान का नारा देश में स्थापित हो सके। पत्राचार के माध्यम से संयुक्त मोर्चा हिमाचल प्रदेश के हर जनप्रतिनिधि को पत्र लिखने की मुहिम पर कार्य कर रहा है, क्योंकि आखिरी बार यह जानना है कि आखिर सरकार का पेंशन मुद्दे पर क्या विचार है।

उन्‍होंने कहा अगर ज्ञापन देने की जरूरत पड़ी तो पांच लोग ही जाएंगे, लेकिन अब इसकी भी जरूरत नहीं लगती क्योंकि इतने ज्ञापन देने के बाबजूद किसी ने भी बात नहीं सुनी। संयुक्‍त मोर्चा का आखिरी दाव अनशन है और इसके बाद कोई जवाब नहीं आया तो फिर आमरण अनशन ही होगा।

इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी एलडी चौहान, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर शर्मा, चंबा अध्यक्ष भूपिंदर सिंह, कांगड़ा अध्यक्ष अरुण कानूनगो, मंडी अध्यक्ष एएल भरमोरिया, किन्नौर अध्यक्ष जगमोहन सिंह कामरू, सिरमौर अध्यक्ष विनोद नेगी, शिमला अध्यक्ष अमृत नेगी, हमीरपुर अध्यक्ष एंजल किशोर, बिलासपुर कार्यवाहक अध्यक्ष पंकज गौतम, कुल्लू अध्यक्ष कीर्ति सिंह व अन्य ने पेंशन बहाली के लिए रणनीति बनाई व सभी एनपीएस कर्मियों को कोविड-19 से बचाव के‍ लिए निवेदन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.