Move to Jagran APP

वेतन कटौती को तैयार पर एनपीएस कर्मचारियों को केंद्र अधिसूचना भी लागू करे सरकार

कांगड़ा जिला प्रधान राजिन्दर मन्हास ने कहा कि हिमाचल के सरकारी कर्मचारी इस त्रासदी के समय में प्रदेश सरकार के साथ हैं और किसी भी तरह के सहयोग के लिए तैयार हैं। कोरोना काल में कर्मचारियों ने अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन बहुत शानदार तरीके से किया है

By Richa RanaEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 12:46 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 12:46 PM (IST)
वेतन कटौती को तैयार पर एनपीएस कर्मचारियों को केंद्र अधिसूचना भी लागू करे सरकार
हिमाचल के सरकारी कर्मचारी इस त्रासदी के समय में प्रदेश सरकार के साथ हैं।

कांगड़ा, जेएनएन। नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान राजिन्दर मन्हास ने कहा कि हिमाचल के सरकारी कर्मचारी इस त्रासदी के समय में प्रदेश सरकार के साथ हैं और किसी भी तरह के सहयोग के लिए तैयार हैं।

loksabha election banner

जिला प्रधान ने कहा कि कोरोना काल में कर्मचारियों ने अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन बहुत शानदार तरीके से किया है और बहुत से कर्मचारियों ने जरूरतमंदों तक पूर्व में भी अपने खर्च में जहां राशन पहुंचाया बेन्ही 24 लाख की राशि एसोसिएशन ने कोविड राहत कोष में भी दी इसके साथ जिला प्रधान ने कहां की कर्मचारियों ने 24-24 घंटे भी ड्यूटी कर अपनी जिम्मेवारी निभाई है और इस त्रासदी में हर तरह की परीक्षा के लिए कर्मचारी तैयार हैं।

जिला प्रधान ने कहा कि हर  एनपीएस कर्मचारी का भी एक परिवार होता है जिसकी सुरक्षा को लेकर आज हिमाचल का एक लाख एनपीएस कर्मचारी चिंतित है जिला प्रधान ने कहा कि एनपीएस कर्मचारी प्रदेश सरकार से उसी परिवार की सुरक्षा के लिए 2009 की केंद्र की अधिसूचना को हिमाचल में लागू करने की  मांग रख रहे हैं जिसके तहत एनपीएस कर्मचारी की सेवा के दौरान मौत पर या उसके अपंग होने पर परिवार को या कर्मचारी को पेंशन का प्रावधान है जिला प्रधान ने कहा कि बस इस अधिसूचना को हिमाचल प्रदेश सरकार तत्काल जारी करें तांकि जो परिस्थितियां प्रदेश में है उससे निपटने के लिए कर्मचारी अपने आपको असुरक्षित महसूस ना करे।

जिला प्रधान ने कहा कि छोटे छोटे राज्य भी यह लाभ अपने कर्मचारियों को दे चुके है तो ऐसे में प्रदेश सरकार भी अपने कर्मचारियों और उसके परिवार को 2009 की अधिसूचना लागू कर यह सुरक्षा कवच मुहैया करवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.