Move to Jagran APP

एनपीएस कर्मचारी महासंघ ने कूहना में दिवंगत शिक्षक के परिवार को दी आर्थिक सहायता

NPS Employees Union न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ खंड रक्कड़ के प्रधान जीवानंद धीमान तथा कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों ने दिवंगत शिक्षक कूहना निवासी अशोक कुमार के परिवार से मुलाकात की। कर्मचारी महासंघ ने शिक्षक की पत्नी सपना देवी को धनराशि सहायता स्वरूप दी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 11:05 AM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 11:05 AM (IST)
एनपीएस कर्मचारी महासंघ ने कूहना में दिवंगत शिक्षक के परिवार को दी आर्थिक सहायता
न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के सदस्यों ने दिवंगत शिक्षक कूहना निवासी अशोक कुमार के परिवार से मुलाकात की।

देहरा, संवाद सहयोगी। NPS Employees Union,  न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ खंड रक्कड़ के प्रधान जीवानंद धीमान तथा कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों ने दिवंगत शिक्षक कूहना निवासी अशोक कुमार के परिवार से मुलाकात की। कर्मचारी महासंघ ने शिक्षक की पत्नी सपना देवी को पांच लाख का चेक सौंपने के अतिरिक्त एनपीएस कर्मचारियों द्वारा एकत्रित की गई 40000 रुपये की धनराशि सहायता स्वरूप दी। पांच लाख सहायता राशि का चेक एलआइसी इंडिया के जरिये एनपीएस यूनियन द्वारा लिए गए जीआइएस प्लान के माध्यम से दिया गया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सरड डोगरी हाई स्कूल में टीजीटी आर्ट्स के पद पर तैनात उक्त शिक्षक का गत 20 मई को अकस्मात देहांत हो गया था। उनके निधन से परिवार में पत्नी तथा बेटा-बेटी सहित बुजुर्ग पिता का सहारा छिन गया है। ब्लॉक प्रधान जीवानंद धीमान ने कहा दिवंगत अशोक कुमार के स्वजनों की कमाई के साधन लगभग शून्य हैं तथा ऐसी स्थिति में एनपीएस के तहत लगे कर्मचारियों के परिजनों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट रहा है, जिससे उन्हें घर चलाने में परेशानी पेश आ रही है।

ब्लॉक प्रधान जीवानंद धीमान व कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों ने सरकार से मांग की है कि सरकार इसी मानसून सत्र में वर्ष 2009 की अधिसूचना को लागू करे, ताकि सरकारी सेवा में कार्यरत कर्मचारी की असमय मृत्यु या दिव्‍यांग होने पर पुरानी पेंशन का लाभ कर्मचारी के परिवार को मिल सके। फिलहाल केंद्र सरकार व कई अन्य राज्यों के कर्मचारियों के परिजनों को यह लाभ दिया जा रहा है जबकि हिमाचल सरकार के अधीन कार्यरत कर्मचारी इससे वंचित हैं।

इस मौके पर एनपीएस खंड रक्कड़ के प्रधान जीवानंद धीमान, महासचिव दिनेश कुमार, मुकेश कुमार, कश्मीर चंद, मनोज कुमार, दिनेश कुमार, विनोद कुमार,मोहम्मद असलम,दिलबाग सिंह, कैलाश पुरी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.