Move to Jagran APP

ज्‍वालामुखी में विधायक रमेश धवाला से मिले 60 एनपीएस कर्मचारी, रखी ये मांगें

NPS Employees Union न्‍यू पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन जिला कांगड़ा ने मानसून सत्र में 2009 की अधिसूचना को जारी करने के लिए ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला से उनके आवास पर मुलाकात की। कर्मचारियों ने 2009 की अधिसूचना को मानसून सत्र में जारी करने का आग्रह किया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 01:19 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 01:24 PM (IST)
ज्‍वालामुखी में विधायक रमेश धवाला से मिले 60 एनपीएस कर्मचारी, रखी ये मांगें
न्‍यू पेंशन स्कीम कर्मचारियों ने ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला से उनके आवास पर मुलाकात की।

ज्वालामुखी, संवाद सूत्र। NPS Employees Union, न्‍यू पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन जिला कांगड़ा ने मानसून सत्र में 2009 की अधिसूचना को जारी करने के लिए ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला से उनके आवास पर मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में ब्लॉक ज्वालामुखी प्रधान विपन कुमार रक्कड़, ब्लॉक प्रधान जीवानंद, अश्वनी शर्मा, अवतार सिंह हिमाचल प्रदेश परिवहन देहरा के अध्यक्ष तथा राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष सौरव वैध के साथ जिला कांगड़ा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष पराशर और करीब 60 कर्मचारियों ने विधायक से मुलाकात कर 2009 की अधिसूचना को मानसून सत्र में जारी करने का आग्रह किया।

loksabha election banner

स्मरण रहे कि एसोसिएशन इसी माह में कांगड़ा के दूसरे विधायक से मुलाकात थी। इससे पहले जिला कार्यकारणी विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार से भी कर्मचारी मिल चुके अन्य जिलों में भी कर्मचारी अपने अपने विधायकों से मिलकर 2009 की अधिसूचना को मानसून सत्र में जारी करने के प्रयास कर रहे हैं।

राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष सौरभ वैद्य ने कहा की केंद्र सरकार 2009 से एनपीएस कर्मचारी की सेवा के दौरान मौत पर परिवार को फैमिली पेंशन दे रही है। जिसे आठ राज्य लागू कर चुके हैं परंतु चार साल में एसोसिएशन ने लगातार इस अधिसूचना को हिमाचल में लागू करने के प्रयास किए हैं परंतु अभी तक कर्मचारियों के हाथ खाली हैं उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की मानसून सत्र में अधिसूचना को तत्काल जारी किया जाए।

स्कूल लेक्चरर्स संघ ने समस्याओं पर किया मंथन

मुबारिकपुर। हिमाचल प्रदेश स्कूल लेक्चरर्स संघ की जिला इकाई की बैठक बुधवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कलोह में हुई। इसमें सदस्यता अभियान व संघ को मजबूती के लिए सुझावों पर विचार किया गया। संघ की लंबित पड़ी मांगों जिसमें प्रिंसिपल पदोन्नति में लेक्चरर का कोटा बढ़ाने, पुरानी पेंशन बहाल करने, 2003 से पूर्व अनुबंध कर्मचारियों के पक्ष में आए पेंशन संबंधी निर्णय को लागू  करने, नियुक्ति तिथि से वरीयता एवं अन्य लाभ देने पर चर्चा की गई। जिला प्रधान संजीव पराशर ने कहा कि तीन वर्ष के कार्यकाल में लेक्चरर साथियों की समस्याओं को सदैव उच्चाधिकारियों के समक्ष रखकर सुलझाने का प्रयास किया है। संघ की प्रदेश कार्यकारिणी ने भी इसमें पूरा सहयोग दिया है। लंबित पड़ी मांगों को भी शीघ्रता से पूरा करवाया जाएगा। इस अवसर पर संघ के राज्य उपाध्यक्ष विकास रतन, चेयरमैन विनोद बन्याल, प्रांतीय प्रेस सचिव राजन शर्मा, शशि सैनी, दिनेश कौंडल, अटल कुमार, अशोक कुमार, अविंद्र जसवाल, अजयंद्र जसवाल, बिहारी लाल, कुलवंत धीमान व विभिन्न स्कूलों के लेक्चरर यूनिट के प्रधान, महासचिव व संघ के सदस्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.