Move to Jagran APP

Himachal Corona Updates : कोरोना केस आने पर अब 48 घंटे बंद करना होगा स्कूल

Himachal Corona Updates हिमाचल के स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू होने के बाद कोरोना के मामले भी बढ़े हैं। शनिवार को पांच विद्यार्थी संक्रमित आए। स्कूल खुलने के बाद से अब तक कुल 232 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 180 एक्टिव केस हैं।

By Virender KumarEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 10:02 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 10:33 AM (IST)
Himachal Corona Updates : कोरोना केस आने पर अब 48 घंटे बंद करना होगा स्कूल
कोरोना केस आने पर अब स्कूल 48 घंटे बंद करना होगा । जागरण आर्काइव

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Corona Updates, हिमाचल के स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू होने के बाद कोरोना के मामले भी बढ़े हैं। शनिवार को पांच विद्यार्थी संक्रमित आए। स्कूल खुलने के बाद से अब तक कुल 232 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 180 एक्टिव केस हैं। अब शिक्षा विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक डा. अमरजीत शर्मा की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि यदि किसी स्कूल में कोरोना पाजिटिव मामला आता है तो स्कूल को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया जाए।

loksabha election banner

शनिवार को चंबा व कांगड़ा जिला में दो-दो और मंडी जिला से एक मामला आया है। चंबा में छठी व सातवीं कक्षा के विद्यार्थी संक्रमित हुए हैं, जबकि कांगड़ा में जमा दो और मंडी में जमा एक का विद्यार्थी की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। स्कूलों में 27 सितंबर से नियमित कक्षाएं शुरू हुई हैं। हालांकि छठी और सातवीं के बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं, लेकिन विभाग इनका रिकार्ड भी मंगवा रहा है।

डा. अमरजीत शर्मा ने स्कूल प्रधानाचार्यों व मुख्य अध्यापकों को निर्देश दिया है कि कोरोना से बचाव के लिए बनाई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सख्ती से पालन करें। स्कूल में बिना मास्क किसी को भी प्रवेश न दिया जाए। स्कूल आने वाले हर व्यक्ति, शिक्षक, गैर शिक्षक और विद्यार्थी की थर्मल स्कैङ्क्षनग करें। परिसर में जगह-जगह हैंड सैनिटाइजर रखे जाएं। स्कूलों को रोजाना सैनिटाइज करें। संबंधित बीएमओ, सीएमओ के साथ नियमित संपर्क में रहें। मामलों की पूरी जानकारी स्वास्थ्य विभाग के साथ साझा करें। जो बच्चे पाजिटिव आए हैं उनके साथ शिक्षक बातचीत कर उनका हालचाल भी जानें। उनके माता-पिता से भी संपर्क कर मार्गदर्शन करें। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। एसओपी का पालन कर ही हम कोरोना से बच सकते हैं। इसमें सभी का सहयोग जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.