Move to Jagran APP

बढलठोर बाजार में पानी की निकासी का उचित प्रबंध नहीं हुआ तो चक्का जाम करेंगे दुकानदार

उपमंडल देहरा के तहत मेन बाजार बढल ठोर के दुकानदारों ने समस्या का समाधान करने के लिए जिलाधीश कांगड़ा को फिर से पत्र भेजा है। बारिश का पानी सड़क पर इकट्ठा हो जाने की समस्या से समाधान की मांग दुकानदार कर रहे हैं।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 01:02 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 01:02 PM (IST)
बढलठोर बाजार में पानी की निकासी का उचित प्रबंध नहीं हुआ तो चक्का जाम करेंगे दुकानदार
बढल ठोर के दुकानदारों ने समस्या का समाधान करने के लिए जिलाधीश कांगड़ा को फिर से पत्र भेजा है।

डाडासीबा, कमलजीत। उपमंडल देहरा के तहत मेन बाजार बढल ठोर के दुकानदारों ने समस्या का समाधान करने के लिए जिलाधीश कांगड़ा को फिर से पत्र भेजा है। बारिश का पानी सड़क पर इकट्ठा हो जाने की समस्या से समाधान की मांग दुकानदार कर रहे हैं। समस्या का समाधान 20 दिनों के भीतर नहीं हुआ तो चक्का जाम किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। दुकानदारों बताया में पिछले काफी सालों से बारिश का पानी सड़क पर इकट्ठा हो जाता है और आने जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

loksabha election banner

बारिश में पानी दुकानों में घुस जाता है पानी के साथ दुकान में रखा हुआ सामान खराब हो रहा है। दुकानदारों ने बताया थोड़ी सी बारिश होने पर सड़क तालाब व कीचड़ का रूप धारण कर लेती है जिससे बहुत दुर्गंध फैलती है। दुकानों में कोई भी आ जा नहीं सकता। बसों में सवारी न चढ़ कर सकती हैं और न ही उतर सकती हैं। चार साल पहले जिलाधीश कांगड़ा ने खुद मौका देखा है और उन्होंने विभाग को निर्देश दिए थे कि जल्द से जल्द ही समस्या का समाधान करवाओ।

लेकिन चार साल बाद भी कुछ नहीं हुआ। वर्ष 2018 एवं 2021 सितंबर में दुकानदारों ने चक्का जाम किया तो भी आश्वासनों के सिवाय कुछ नहीं मिला। आज फिर स्थानीय दुकानदार इस पुरानी समस्या को लेकर जिलाधीश कांगड़ा को एक प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया था कि हमारी समस्या का हल किया जाए। कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है। स्थानीय दुकानदारों ने बताया हमारी इस समस्या का समाधान 20 दिनों के अंदर -अंदर नहीं हुआ तो हम दोबारा चक्का जाम करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी विभाग देहरा व एसडीएम देहरा और डीसी कांगड़ा की होगी।

पहले भी कर चुके हैं चक्का जाम

दुकानदारों सतीश सपेहिया, नीटू राणा, पुनीत शर्मा, महेंद्र सिंह ,पवन कुमार ,अजय कुमार ,जाफर, अश्विनी कुमार ,कुलदीप मेहरा व मदनलाल मेहरा का कहना है कि 2018 एवं 2021 में भी उन सभी ने चक्का जाम किया था परंतु आज दिन तक इसका समाधान नहीं हो पाया। 2021 के सितंबर महीने में विभाग के एसडीओ राजिंदर कुमार बग्गा ने आश्वासन दिया था कि लोक निर्माण विभाग देहरा इस पर कार्य करेगा परन्तु उक्त आश्वासन धरे के धरे ही रह गए।

क्या कहते हैं अधिकारी

लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता दिनेश धीमान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि समस्या बहुत पुरानी है । लोगों का भी समर्थन इस कार्य के लिए नहीं मिलता है विभाग प्रयासरत है कि जल्द ही इस समस्या से निजात दिलाई जाए । लोग भी सहयोग करे तो विभाग उचित कदम उठा पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.