Move to Jagran APP

देहरा में कैसे बुझे आग: तीन हाइड्रेंट्स पर दो खराब

देहरा में आगजनी से निपटने के लिए फायर चौकी कर्मियों की सुविधा के लिए हाइड्रेंटस तो तीन हैं लेकिन इनमें काम का केवल एक ही है।

By Edited By: Published: Tue, 21 May 2019 10:24 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 10:24 PM (IST)
देहरा में कैसे बुझे आग: तीन हाइड्रेंट्स पर दो खराब
देहरा में कैसे बुझे आग: तीन हाइड्रेंट्स पर दो खराब

देहरा, जेएनएन। देहरा में अग्निकांडों से निपटने के लिए फायर चौकी है और कर्मचारियों की सुविधा के लिए तीन हाइड्रेंटस हैं, लेकिन इनमें से दो खराब हैं। हैरानी की बात है कि इनकी मरम्मत के लिए आजतक किसी ने जहमत नहीं उठाई है। हाइड्रेंट्स हनुमान चौक, बाड़ी रोड और देहरा से तीन किलोमीटर दूर खबली पंचायत में बनाए गए हैं। बड़ी बात यह है कि फायर चौकी पिछले डेढ़ वर्ष से किराये के भवन में चल रही है। हालांकि इस फायर चौकी पर क्षेत्र की 60 पंचायतें निर्भर हैं। आग लगने की सूचना मिलने पर वाहनों में पानी भरने के लिए फायर चौकी से तीन किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रशासन अग्निकांडों से निपटने के लिए कितना सजग है। क्षेत्रवासियों ने प्रशासन से मांग की है कि खराब पड़े हाइड्रेंट्स की जल्द से जल्द मरम्मत की जाए ताकि अग्निकांडों के दौरान लोगों की संपत्ति को बचाया जा सके। 

loksabha election banner

देहरा में फायर चौकी खुलने से स्थानीय बाशिंदे खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। फायर कर्मियों की सुविधा के लिए खराब पड़े हाइड्रेंट्स को जल्द दुरुस्त किया जाना चाहिए। -प्रवीण राणा

फायर चौकी से बाजार में आग लगने की घटनाओं के दौरान होने वाले नुकसान को लेकर व्यापारी वर्ग सुरक्षित हुआ है। फायर चौकी को अपना भवन मिलना चाहिए और साथ ही अन्य सुविधाएं भी। -कबीर शर्मा

फायर सीजन चल रहा है। ऐसे में कहीं भी आग लगने की घटना हो सकती है। देहरा में हाइड्रेंट्स खराब पड़े हैं। प्रशासन इनकी जल्द से जल्द मरम्मत करवाए। -केवल वालिया

फायर चौकी खुलने से आग की घटनाओं पर तुरंत काबू पाए जाने से लोगों को होने वाला नुकसान से राहत मिली है। प्रशासन को चाहिए कि वह हाइड्रेंटस की व्यवस्था दुरुस्त रखे, ताकि फायर कर्मियों को जलभराव के लिए किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। -प्रदीप कुमार, व्यवसायी।

हाइड्रेंटस को ठीक करवाने के लिए प्रशासन से कई बार लिखित व मौखिक रूप से मांग उठाई जा चुकी है, लेकिन अभी तक प्रशासन की ओर से हाइड्रेंटस को दुरुस्त नहीं करवाया गया है। -मदन लाल, प्रभारी फायर चौकी देहरा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.