Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन में एटीएम में नहीं नकदी

संवाद सहयोगी कांगड़ा त्योहारी सीजन के शुरू में ही एटीएम में नकदी न होने से लोगों को पर

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 09:03 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 05:11 AM (IST)
त्योहारी सीजन में एटीएम में नहीं नकदी
त्योहारी सीजन में एटीएम में नहीं नकदी

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : त्योहारी सीजन के शुरू में ही एटीएम में नकदी न होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कांगड़ा शहर के एटीएम में भी कुछ ऐसा ही हाल है।

loksabha election banner

सोमवार को कांगड़ा के अधिकतर एटीएम में नकदी न होने के कारण लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा है। नकदी निकासी के लिए लोग शहर के विभिन्न एटीएम में घूमते रहे लेकिन शाम तक किसी भी एटीएम में पैसे नहीं थे।

कांगड़ा बाजार में स्थापित दोनों एटीएम में नकदी नहीं थी। इस कारण बाजार में खरीदारी करने आए व कांगड़ा मंदिर में माथा टेकने के लिए श्रद्धालुओं को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

व्यापार मंडल कांगड़ा के उपाध्यक्ष नरेंद्र त्रेहन ने बताया कि कोरोना संकट के बीच त्योहारी सीजन में बाजार खरीदारों से गुलजार हैं। नकदी न होने के चलते कई व्यापारियों को ग्राहक नहीं मिल सके। इससे उनको नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने बताया कि कांगड़ा में सोमवार को मात्र एक निजी बैंक के एटीएम में नकदी थी। जबकि शेष में नकदी नहीं थी। नकदी न होने के कारण कई व्यापारी मायूस नजर आए।

लुधियाना से आए श्रद्धालु कुश सिंह ने बताया कि उनके पास एक हजार रुपये हैं और उनका पूरा परिवार साथ है। ऐसे में वह कांगड़ा बाजार के सभी एटीएम में जा चुके हैं परन्तु कहीं नकदी नही निकली है। उन्होंने बताया कि शाम तक उन्हें लुधियाना वापस जाना है परंतु नकदी न होने से उनकी चिता बढ़ गई है।

पंचरुखी के गौतम व उनका परिवार शादी के लिए कपड़े व अन्य सामान खरीदने के लिए कांगड़ा पहुंचे थे। गौतम ने बताया कि जितनी नकदी थी उनके परिवार से खरीदारी कर ली है परंतु एटीएम से नकदी न मिलने से वह अन्य सामान खरीदने से वंचित रह गए। घर में शादी है परंतु खरीददारी के लिए उन्हें फिर से कांगड़ा आना पड़ेगा। गौतम व कुश सिंह की तरह कई खरीदार व श्रद्धालु थे जो कि नकदी के लिए इधर-उधर भटकते रहे।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंडित वेद प्रकाश शर्मा का कहना था कि त्योहारी सीजन में नकदी की कमी न हो इसके लिए कांगड़ा प्रशासन को अवगत करवाया जाएगा ताकि व्यापारियों व उपभोक्ताओं को परेशानी न झेलनी पड़े। वहीं एसडीएम कांगड़ा अभिषेक वर्मा का कहना था इस संबंध में जल्द उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.